समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Tik-Tok Star, Bigg Boss  Contestant, अभिनेत्री, 2019 में चुनाव लड़ चुकी BJP नेता सोनाली फोगाट का गोवा में हार्ट अटैक से निधन

Sonali Phogat Death News

Sonali Phogat Death News: हरियाणा की 42 वर्षीय भाजपा नेता सोनाली फोगाट का गोवा में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सोनाली फोगाट भारत में एक जाना-माना नाम हैं। सोनाली चीनी एप टिकटॉक की स्टार रही थी हैं। टिकटॉक पर उनके लाखों फॉलोवर्स और फैन्स थे। कलर्स टीवी के चर्चिच रियलिटी शो बिग बॉस में भी वह भाग ले चुकी हैं। फिलहाल उनकी पहचान भाजपा नेत्री के रूप में थी। वह 2019 में आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि उन्हें इस चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा था। सोनाली को असली पहचान ‘बिग बॉस’ 14 से मिली थी। बिग बॉस में वह अपने प्रतिभागियों के साथ होस्ट सलमान खान के साथ फ्लर्ट करती भी नजर आयी थीं। सोनाली पंजाबी और हरियाणवी फिल्में, म्यूजिक वीडियोज कर चुकी हैं। सोनाली फोगाट छुट्टियां मनाने के लिए 22 से 25 अगस्त तक गोवा प्रवास पर थीं। वहीं पर उन्हें हार्ट अटैक आया और उनका निधन हो गया।

राजनीति में सोनाली फोगाट

2006 में हरियाणा दूरदर्शन से एंकरिंग की शुरुआत करने वाली सोनाली फोगट ने मनोरंजन जगत में खासी प्रसिद्धि हासिल की। इसके बाद सोनाली फोगाट सियासत आ गयीं। राजनीति में वह पहले से ही एक्टिव थीं, लेकिन  2008 में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बकायदा राजनीति शुरू की। राजनीति में और प्रतिद्धि हासिल करने के लिए उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया तो भाजपा ने उन्हें इसका मौका दिया। हरियाणा जनहित कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ वह चुनाव में उतरीं और पराजित हो गयीं। बाद में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आ गये। माना जा रहा है कि उनके बीजेपी में शामिल होने के पीछे फोगाट की विशेष भूमिका थी।

विवादों से भी रहा है नाता

2020 में सोनाली फोगाट का एक वीडियो काफी चर्चा में रहा है। इस वीडियो में सोनाली फोगाट एक कृषि अधिकारी को चप्पल से मारती हुई नजर आई थीं। इसकी वजह से उन पर एफआईआर भी हुई थी।

वैवाहिक जीवन

फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां की निवासी सोनाली का विवाह हिसार निवासी संजय फोगाट के साथ हुआ था। उनकी एक बेटी है। 2016 में सोनाली फोगाट के पति हरियाणा के फार्म हाउस में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाये गये थे।

यह भी पढ़ें: ईडी का डर! कहीं हो न जाये पार्थ-अनुब्रत जैसा हाल, ममता के तीन मंत्री हाई कोर्ट की शरण में, रॉयचौधरी की अर्जी ने मचाया ‘विप्लव’

Sonali Phogat Death News

Related posts

एससीओ समिट में पीएम मोदी आतंकवाद पर पाकिस्तान पीएम इमरान को करायेंगे ‘सच का सामना’

Pramod Kumar

सुप्रीम कोर्ट ने कर दी कांग्रेस की बोलती बंद, मनी लॉन्ड्रिंग पर चलता रहेगा ईडी का डंडा

Pramod Kumar

ऑटो चालक भूपति देव दास ने गीता सुनाकर अनुपम खेर को बनाया अपना मुरीद, आप भी देखें VIDEO

Pramod Kumar