समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राँची

PLFI नक्सली संगठन के सहयोगी तीन युवक व एक महिला यूपी बॉर्डर से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कर सकती है बड़ा खुलासा

Three youths and one woman, associates of PLFI Naxalite organization

न्यूज़ डेस्क/समाचार प्लस झारखंड- बिहार 
बक्सर : सोमवार की रात वाहन जांच के दौरान बक्सर पुलिस द्वारा बिहार-यूपी की सीमा से बिहार में प्रवेश कर रहे नक्सली संगठन पीएलएफआई (PLFI ) के तीन और एक महिला सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनके पास से 12 लाख नगद और 19 से अधिक मोबाइल भी बरामद किया गया। साथ ही उनके नक्सली संगठन से जुड़े होने के प्रमाण भी मिले हैं। गिरफ्तार नक्सलियों के विरुद्ध जनवरी माह की 6 तारीख को झारखंड में लुक आउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आलोक में पुलिस ने झारखंड पुलिस से संपर्क साधा है। जल्द ही पुलिस बक्सर पहुंच तीनों को अपने साथ ले जाएगी।

नक्सली की पत्नी बताई जा रही है  गिरफ्तार महिला

हालांकि इस मामले में महिला के नक्सली होने के  प्रमाण नहीं मिले हैं। जबकि उसे  एक नक्सली की पत्नी बताया जा रहा है। रांची जिले के धुर्वा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी सुभाष पोद्दार के पुत्र निवेश कुमार झारखंड के खूंटी जिला के खूंटी थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली निवासी अशोक पोद्दार के पुत्र शुभम पोद्दार, रांची जिले के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव निवासी बलिराम सिंह के पुत्र ध्रुव कुमार तथा एक अन्य महिला अंजली कुमारी बताई जाती है।

गुप्त सूचना मिलने पर जांच अभियान शुरू किया गया-एसपी

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि दिल्ली से कुछ नक्सली जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले हैं। सूचना के आलोक में विभिन्न सीमाओं पर जांच अभियान शुरू कर दिया गया। सोमवार की रात तकरीबन 11:30 बजे औद्योगिक थाने की पुलिस ने वीर कुंवर सिंह सेतु से उत्तर प्रदेश की सीमा से एक पश्चिम बंगाल नंबर कार जिले की सीमा में प्रवेश करती दिखाई दी, रुकने का इशारा करने पर चालक कर को तेज गति से लेकर भागने लगा। तुरंत ही औद्योगिक थाने के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग-84 पर जांच अभियान चला रही पुलिस टीम को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद उन्होंने पुलिस जीप रास्ते में खड़ी कर बैरिकेडिंग कर दी। जैसे ही कार रुकी तुरंत ही तलाशी शुरू की गई।

 12 लाख नगद बरामद , ये हुए गिरफ्तार 

रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के आदर्श नगर निवासी सुभाष पोद्दार के पुत्र निवेश कुमार, झारखंड के खूंटी जिला के खूंटी थाना क्षेत्र के कुम्हार टोली निवासी अशोक पोद्दार के पुत्र शुभम पोद्दार, रांची जिले के जगरनाथपुर थाना क्षेत्र के सोनपुर गांव निवासी बलिराम सिंह के पुत्र ध्रुव कुमार तथा एक अन्य महिला को कार से गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने के क्रम में कार से नगद 12 लाख बरामद हुए जिसके बाद पुलिस ने कड़ाई से कार सवार सभी से पूछताछ की तो उन्होंने स्वयं के नक्सली संगठन से जुड़े होने की बात स्वीकार कर ली। तुरंत ही सभी को हिरासत में लिया गया। उनके पास से 19 एंड्राइड मोबाइल फोन भी बरामद किए गए। बाद में पता चला कि सभी प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के सदस्य हैं ।

 

लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद से फरार चल रहे थे 

गौरतलब है कि उनके विरुद्ध इसी माह की 6 तारीख को झारखंड में लुक आउट नोटिस जारी किया गया था जिसके बाद से वह फरार चल रहे थे। एसपी ने बताया कि महिला की कुंडली खंगाली जा रही है। इस मामले की गहनता से जांच की जा रही है। वहीं सभी आरोपितों ने बताया कि वह दिल्ली से बक्सर की सीमा में प्रवेश करते हुए झारखंड जा रहे थे। घटना की सूचना झारखंड पुलिस को दे दी गई है। झारखंड पुलिस के पहुंचने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीएलएफआई का पाकिस्तान कनेक्शन

बता दें कि उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के खास सहयोगी निवेश के मोबाइल फोन से कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं, जो यह साबित कर रहे हैं कि पीएलएफआई को पाकिस्तान और चीन निर्मित हथियार मिल रहे हैं। पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का खास सहयोगी निवेश अपने तीन साथियों के मोबाइल के जांच के दौरान पीएलएफआई का पाक कनेक्शन सामने आया है। झारखंड पुलिस के वरीय पुलिस अधिकारी इस मामले में बड़ा खुलासा करेंगे।

ये भी पढ़ें : आपदा प्रबंधन का येलो अलर्ट: 13 जनवरी तक झारखंड में खूब गरजेंगे मेघ, मध्यम बारिश के साथ होगा वज्रपात

Related posts

India-Pakistan T20 WC: 1000 करोड़ के सट्टा बाजार में भारत फेवरेट, पाकिस्तान को नहीं मिल रहा भाव

Pramod Kumar

Video : Salman Khan को सांप ने काटा तो डैड सलीम ने पूछा- सांप जिंदा है? मिला ये जवाब

Manoj Singh

Indian Railways: अब किसी भी स्टेशन से ट्रेन पकड़ने पर नहीं लगेगा जुर्माना!  IRCTC ने दी यह सुविधा 

Manoj Singh