समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Republic Day News : गणतंत्र दिवस समारोह पर इस बार भी चीफ गेस्ट नहीं, इसलिए हुआ फैसला

Republic Day News

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
कोरोना की तीसरी लहर और आतंकी हमले का खतरा देखते हुए इस बार राजपथ पर होने वाले 26 जनवरी के कार्यक्रम में कई बदलाव किए गए हैं. इसी के साथ कुछ और पाबंदियां भी लगाई गई हैं. इस बीच आपको बता दें कि साल 2022 के गणतंत्र दिवस (Republic Day News) के समारोह में भी कोई मुख्य अतिथि नहीं होगा. 51 साल के इतिहास में ऐसा दूसरी बार होगा जब गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट नहीं होंगे.

दिल्ली में ऐसी है तैयारी

नई दिल्ली के डीसीपी के मुताबिक इस बार भी कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए 26 जनवरी के कार्यक्रम में लोगों की संख्या सीमित होगी. आम लोगों को केवल 4 हजार टिकट ही दिए जा रहे हैं. पिछली साल की तरह करीब 24 हजार लोगों को ही समारोह में आने दिया जाएगा.

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जरूरी

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने आने वाले लोगों को अपना वैक्सीनेशन सर्टीफिकेट दिखाना अनिवार्य होगा. इस बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में 15 साल से छोटे बच्चे या स्कूली बच्चों को आने की अनुमति नहीं है.

झांकियों में बदलाव

इस बार गणतंत्र दिवस की परेड में झांकियों में भी बदलाव किए गए हैं.  इस बार कम झांकियां होगीं. आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा कड़ी की जा रही है. एन्टी ड्रोन सिस्टम, क्यूआरटी, स्नाइपर, हिट टीमें, और डिफेंस सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे आदि के जरिए सुरक्षा पुख्ता की जा रही है. कोविड के चलते गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार कोई मुख्य अतिथि नहीं होगा.

ये भी पढ़ें : Ram Gopal Verma का विवादित ट्वीट हो रहा Viral, कहा – तलाक का मनाना चाह‍िए जश्न, शादी को बताया थोपा हुआ रिवाज

 

Related posts

Jharkhand में जदयू-राजद का है बुरा हाल, कार्यकर्ताओं में अपने नेताओं के खिलाफ उबाल

Pramod Kumar

Netflix के नए फैसले से उड़े यूजर्स के होश! लागू होने जा रहा ये नियम

Manoj Singh

आज ही खरीद लें शराब, अगले दो दिन बंद रहेगी दुकान, NOTICE जारी

Sumeet Roy