समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Imran Khan के लिए यही रात अंतिम, यही रात भारी, इस्लामाबाद में रेड अलर्ट, पीएम दावेदार शाहबाज की बढ़ी सुरक्षा

No-confidence motion against Imran Khan on Sunday

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अपने सामने उपस्थित सभी सम्भावनाओं को नकार रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रविवार को अपनी सरकार बचा पायेंगे या नहीं यह अहम सवाल है। भले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान यह बात नहीं मानें, लेकिन राजनीति की सामान्य समझ रखने वाला अच्छी तरह समझ रहा है कि इमरान खान की कुर्सी नहीं बचेगी। इमरान खान सरकार और विपक्ष के दावों के कारण पाकिस्तान में तनाव व्याप्त है। इसलिए इस्लामाबाद में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। दूसरी ओर, प्रधानमंत्री पद के दावेदार विपक्षी नेता शहबाज शरीफ की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ रविवार को अविश्वास प्रस्ताव नेशनल असेंबली में मतदान होना है। तमाम कोशिशों के बावजूद प्रधानमंत्री इमरान खान बहुमत का आंकड़ा नहीं जुटा पा रहे हैं। हालांकि इमरान और उनके विश्वासपात्र मंत्री ‘सरकार पर कोई खतरा नहीं है’ का दावा कर रहे हैं। इमरान के करीबी मंत्री फवाद खान ने तो यहां तक कहा कि वह शहबाज शरीफ को कभी प्रधानमंत्री नहीं बनने देंगे।

इमरान खान बार-बार एक ‘रहस्योद्घाटन’ का जिक्र कर रहे हैं जो वह रविवार को करने वाले हैं। यह इमरान खान की कोई चाल है या कुछ और यह तो कल ही पता चल सकेगा। वहीं विपक्ष खेमा आत्मविश्वास से लबरेज है। वह हर हाल में इमरान खान को कुर्सी से बेदखल करने पर आमादा है। फिर विपक्ष को इमरान खान की पार्टी के कुछ सदस्यों का समर्थन भी प्राप्त है।

अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गयी है। इस्लामाबाद में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले नेशनल असेंबली की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का एक और धुरंधर राज्यसभा की पिच पर, क्रिकेटर ही नहीं दूसरे खेलों के धुरंधर भी पहुंचे हैं उच्च सदन

Related posts

भारत आयेगा 2008 Mumbai Terror Attack का भगोड़ा राणा, बाइडेन प्रशासन ने कार्ट में लगायी अर्जी

Sumeet Roy

Dhanbad Power crisis: DVC की 10 घंटे कटौती, JBVNL भी प्रतिदिन काट रहा 3.5 घंटे बिजली, सामान्य दिनचर्या प्रभावित

Manoj Singh

अपने खिलौना ट्रैक्टर से बच्चे ने खींची JCB मशीन, Video देखकर Anand Mahindra ने कर दिया ऐसा ट्वीट

Manoj Singh