समाचार प्लस
Breaking टेक्नोलॉजी देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Hayabusa नहीं, ये है Suzuki की नई 125 सीसी मोटरसाइकिल, भारत आकर मचाएगी धमाल

this is Suzuki's new 125 cc motorcycle

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड-बिहार
सुजुकी (Suzuki) मोटरसाइकिल ने GSX-S125 और GSX-R125 के अपडेटेड 2022 एडिशन में पेश कर दिए हैं. इन दोनों मोटरसाइकिल को कई बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है जिनमें बदला हुआ इंजन शामिल है जो अब यूरो 5 एमिशन नार्म्स पर खरा उतरता है. दोनों मोटरसाइकिल समान 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन और एक जैसे प्लेटफॉर्म में आती हैं. यूरो 5 में बदलने के लिए बाकी पूरा इंजन पहले जैसा ही रखा गया है. ये इंजन 10,000 आरपीएम पर 15 बीएचपी ताकत और 8,000 आरपीएम पर 11 एनएम पीक टॉर्क बनाता है, वहीं कंपनी ने इसके साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

बाइक्स में कई कॉस्मैटिक बदलाव

दिखने में ये दो मोटरसाइकिल काफी खूबसूरत हैं. इंजन के अलावा इन्हें खूबसूरत बनाने के लिए कंपनी ने बाइक्स को कई कॉस्मैटिक बदलाव भी दिए हैं. इनमें अहम दोबारा डिजाइन किया हेडलैंप और अपडेटेड ग्राफिक्स हैं. 2022 एडिशन की दोनों बाइक्स को नए रंगों में भी पेश किया गया है. सुजुकी 125 सीसी रेन्ज के नेकेड वर्जन GSX-S125 को अब 3 रंगों – मेटेलिक ट्राइटन ब्लू/टाइटन ब्लैक, टाइटन ब्लैक और पर्ल ब्रिलियंट व्हाइट/टाइटन ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है. दूसरी तरफ बाइक के फेयर्ड मॉडल को मेटेलिक ट्राइटन ब्लू और टाइटन ब्लैक रंगों में लॉन्च किया गया है.

पहले जैसे 17-इंच के अलॉय व्हील्स

इन बदलावों के अलावा दोनों मोटरसाइकिल पहले जैसी ही हैं. बाइक्स के सभी पुर्जे भी पुराने मॉडल से लिए गए हैं. दोनों मोटरसाइकिल के साथ पहले जैसे 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. सस्पेंशन की बात करें तो अगले हिस्से में दोनों को टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं, वहीं पिछला हिस्सा मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ आया है. दोनों बाइक्स के दोनों पहियों में पेटल-टाइप के डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं जो डुअल-चैनल ABS सेटअप के साथ आते हैं. यूरोप में सुजुकी GSX-S125 और GSX-R125 2022 की शुरुआत में पेश की जाएंगी, वहीं भारत में इनके बहुत जल्द लॉन्च किए जाने की संभावना बहुत कम है.

ये भी पढ़ें :LPG Booking: सिर्फ एक Missed Call पर घर आएगा LPG Cylinder, ये नंबर तुरंत कर लीजिए सेव

 

Related posts

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘आंखों’ से पूरी दुनिया ने देखी ‘नव्य काशी, भव्य काशी, दिव्य काशी’

Pramod Kumar

Happy Dhanteras 2021: धनतेरस पर इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

Sumeet Roy

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में तैनात झारखंड का लाल शहीद, आज मंझारी गांव पहुंचेगा शव

Manoj Singh