समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक! बेंगलुरु में 6 दिनों में 300 बच्चे मिले संक्रमित

देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक!

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में बीते 6 दिनों में 19 वर्ष से कम आयु के 300 बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद देश की चिंता बढ़ गयी है। एक तो कोरोना महामारी ने वैसे ही देश में आतंक मचा रखा है, इस बीच कोरोना की तीसरी लहर की संभावना ने सभी के माथे पर बल पैदा कर दिया है।

बता दें, विशेषज्ञ पहले ही भारत में कोरोना की तीसरी लहर की भविष्यवाणी कर चुके हैं। उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि कोरोना की तीसरी लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चे होंगे। अब बेंगलुरु में इतनी बड़ी संख्या में बच्चों में संक्रमित पाये जाने के बाद तीसरी लहर की संभावित चिंता सताने लगी है।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले छह दिनों में 300 बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इनमें से 127 बच्चों की आयु 10 वर्ष से कम है। इसके अतिरिक्त 174 कोरोना संक्रमित बच्चों की आयु 10 से 19 वर्ष के बीच है। देश में अभी बच्चों को वैक्सीन लगनी शुरू नहीं हुई है। बच्चों की वैक्सीन अभी परीक्षण के दौर में है। उसके बाद ही बच्चों के वैक्सीनेशन का अभियान शुरू होगा। ऐसे में बच्चों के वैक्सीनेशन से पहले उनमें कोरोना का प्रसार चिंताजनक है।

गौरव गुप्ता, मुख्य आयुक्त BBMP

 

इन आंकड़ों से लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जितने बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए है, उनके डेटा को बीते वर्ष आये कोरोना के मामलों से मिलाया गया है। दोनों डेटा तकरीबन समान ही हैं। डेटा पर सावधानी से निगाहें रखी जा रही है। बेंगलुरु कोरोना की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: Organ Donation Day : ‘जीवन के साथ भी, जीवन के बाद भी’ की सुन्दर भावना

Related posts

बेटे की ‘करतूत’ का असर: शाहरुख खान के विज्ञापनों पर BYJU’s ने लगाया अस्थायी ब्रेक

Pramod Kumar

जानिए कौन हैं पंजाब में सियासी भूचाल लाने वाली Captain की पाकिस्तानी महिला मित्र Aroosa Alam, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Manoj Singh

‘जवाद’ से क्यों सहमी हुई हैं झारखंड की कोल कंपनियां, ‘गुलाब’ का जख्म दोबारा नहीं झेलना चाहतीं

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.