समाचार प्लस
Uncategories

क्या आप नई बाइक लेने का बना रहे हैं मन ? जल्द लॉन्च होंगी Royal Enfield की ये धांसू Bikes

क्या आप नई बाइक लेने का बना रहे हैं मन

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

आने वाले त्योहारी सीजन के लिए कई दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए मॉडल लॉन्च की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में परफॉर्मेंस बाइक बनाने के लिए मशहूर Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) भी पीछे नहीं रहने वाली। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल Classic 350 का न्यू जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया है। जिसके बाद अब कंपनी की कुछ अन्य प्रमुख योजनाएं हैं जिनमें कई नई मोटरसाइकिलें शामिल हैं। अगले कुछ महीनों में ये भारतीय सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी।

अगले हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी ये बाइक 

कंपनी अपनी लोकप्रिय ऑफ-रोडर मोटरसाइकिल Royal Enfield Himalayan के थोड़ा और रोड-ओरिएंटेड वर्जन पर काम कर रही है। नया वर्जन रोजमर्रा की आवाजाही को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है। इस बाइक की लगातार टेस्टिंग जारी है। हाल के दिनों में इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी इस नई बाइक को अगले हफ्तों में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। स्पाय तस्वीरों में इस मॉडल का एक्सटीरियर डिजाइन पहले ही लीक हो चुका है। इसमें हिमालयन के जैसा ही इंजन और चेसिस दिया गया। लेकिन इसमें अलग तरह के पहिये देखने को मिलेंगे। बाइक से जुड़ी ज्यादा जानकारी जल्द ही सामने आएगी।

रॉयल एनफील्ड की साल 2021 में 120वीं वर्षगांठ

रॉयल एनफील्ड की 120वीं वर्षगांठ साल 2021 में ही पड़ रही है। इस मौके पर चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता Interceptor 650 (इंटरसेप्टर 650) और Continental GT 650 (कॉन्टिनेंटल जीटी 650) मोटरसाइकिलों के लिए कुछ स्पेशल एडिशन पेंट स्कीम को लॉन्च कर सकती है। इन मॉडलों की कीमत पहले से मौजूद बाइक्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

नई क्रूजर बाइक लाने की तैयारी

रॉयल एनफील्ड एक नई क्रूजर बाइक भी लाने की तैयारी में है, जो 650सीसी पैरलल ट्विन इंजन पर आधारित होगी। इस बाइक को भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है। इस बाइक का नाम शॉटगन रखा जा सकता है। कंपनी ने हाल ही में इस नाम का पेटेंट कराया है। इस बाइक की टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक के लेटेस्ट स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मोटरसाइकिल में गोल हेडलैम्प होंगे। इसके साथ इसमें हवा से बचाव के लिए बड़े वायजर, पतला ईंधन टैंक और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

लंबा हो सकता है नई मोटरसाइकिल का व्हीलबेस

Continental GT 650 (कॉन्टिनेंटल GT 650) और Interceptor 650 (इंटरसेप्टर 650) की तुलना में नई मोटरसाइकिल का व्हीलबेस लंबा हो सकता है।  इसमें स्प्लिट सीट्स, ट्विन-पाइप एग्जॉस्ट सिस्टम, राउंड टेल-लैम्प्स और टर्न इंडिकेटर्स और चौड़े रियर फेंडर होंगे। इसमें फॉरवर्ड-सेट फुट पेग्स और एक चौड़ा हैंडलबार होगा। लॉन्च होने पर यह Kawasaki Vulcan S (कावासाकी वल्कन एस) जैसी बाइक को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें : IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

 

Related posts

Farm Laws Repeal Reaction: कृषि कानून वापस लेने पर CM Nitish Kumar का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा

Sumeet Roy

जेल में भगवान राम-सीता की किताबें पढ़ रहा आर्यन Aryan Khan, रोज संध्या आरती में भी होता है शामिल

Manoj Singh

Happy Dhanteras 2021: धनतेरस पर इन राशि वालों पर रहेगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.