समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सच लगने लगी है फरवरी तक प्रतिदिन 2 लाख कोरोना केस की भविष्यवाणी, अभी तो 22775 नये केस ही आये हैं

Corona Spreading

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

लग रहा है फरवरी महीने में कोरोना के प्रतिदिन 2 लाख नये मामले आने की विशेषज्ञों की भविष्यवाणी सच होकर रहेगी। लोग चिंता नहीं कर रहे हैं, सरकारें सिर्फ चिंता कर रही हैं और कोरोना धीरे-धीरे लोगों के बीच अपनी गति बढ़ाता जा रहा है। दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल, पश्चिम बंगाल में संक्रमण की तेज रफ्तार की जकड़ में हैं। अन्य राज्यों की स्थिति भी बुरी होती जा रही है।

कोरोना के इन बढ़ते मामलों की वजह ओमीक्रॉन को माना जा रहा है। ओमीक्रॉन से भी संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। देश में इस वेरिएंट के अब तक कुल 1,431 मामले हो गये हैं। वहीं, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 22,775 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 406 लोगों की मौत हो गई।

केन्द्र ने राज्यों को किया सचेत

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच केन्द्र सरकार राज्यों को लगातार निर्देश जारी कर रही है। केन्द्र ने सभी राज्यों को वो तमाम उपाय करने को कहा है जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके। केंद्र ने सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों को विभिन्न स्थानों पर कोविड-19 की जांच के लिए 24 घंटे चलने वाले बूथ स्थापित करने की सलाह दी है। केंद्र ने राज्यों से कहा है कि इन बूथों पर 24 घंटे कोविड की रैपिड एंटीजन जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जाए तथा स्वास्थ्य कर्मियों को लक्षणों वाले मरीजों के लिए देश में ही निर्मित जांच किट का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के प्रति जागरूकता फैलने का भी निर्देश केन्द्र ने दिया है।

यह भी पढ़ें: नववर्ष के जश्न में डूबे झारखंड में बेकाबू होता जा रहा कोरोना, राज्य में 753, रांची में 327 मरीज, केंद्र ने किया सचेत

Related posts

बेतिया : नशे में धुत सेना के जवान ने पत्नी समेत तीन महिलाओं को मार दी गोली, सभी GMCH में भर्ती

Manoj Singh

JPSC मामला : दीपक प्रकाश और बाबूलाल मरांडी ने किया हाईकोर्ट के निर्णय का स्वागत, कहा-चेयरमैन को बर्खास्त करे हेमंत सरकार

Manoj Singh

CM Hemant Soren चाहते हैं Deoghar AIIMS में मिले स्थानीय लोगों को रोजगार

Pramod Kumar