समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

फिर यूपी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी को बहुत कुछ दिया, गाय का महत्व समझाया

PM Modi in Varansi

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश को बहुत कुछ दे देना चाह रहे हैं। पीएम 10 दिन पहले काशी विश्वनाथ कोरिडोर के उद्घाटन मौके पर वाराणसी आये थे, गुरुवार यानी आज काशी के लिए कई परियोजनाओं की सौगात लेकर फिर आये। वाराणसी आने के बाद सबसे पहले तो पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ विकास कार्यों के प्रोजेक्ट का जायजा लिया, इसके बाद उन्होंने इन परियोजनाओं की शुरुआत की।

870 करोड़ रुपये की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी ने 870 करोड़ रुपये की लागत की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने जहां बनस डेयरी संकुल की आधारशिला रखी वहीं,यरी‘प्रधानमंत्री स्वामीत्व योजना’ के अंतर्गत यूपी के करीब 20 लाख लोगों को ग्रामीण आवासीय अधिकार रिकॉर्ड ‘घरौनी’ यानी खतौनी का वितरण किया। पीएम मोदी प्रयागराज और भदोही के लिए 269 करोड़ रुपये की परियोजना और मुगलसराय से चकिया तक चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण परियोजना की भी शुरुआत करने वाले हैं।

पशुधन का सम्मान करने की पीएम ने दी नसीहत

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां गाय, गोबरधन की बात करना गुनाह हो गया  है। गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है। गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में दुग्ध उत्पादन 45 प्रतिशत बढ़ गया है। ये पिछले 6-7 साल में हुआ है। भारत में दुनिया का 22 प्रतिशत दुग्ध उत्पादन होता है। आज दुग्ध उत्पादन में यूपी काफी आगे है।

यह भी पढ़ें: केन्द्र सरकार HAPPY NEW YEAR बोलकर काटेगी आपकी जेब, इन बदलावों के लिए रहिये तैयार

Related posts

Bhagalpur: 6 नकाबपोश अपराधियों ने कॉपरेटिव बैंक में डाला डाका, 29 लाख लूटकर हुए फरार

Pramod Kumar

Cruise ship drug case में आर्यन खान के बाद मुनमुन धमेचा रिहा, Sanitary Pad में पिल्स ड्रग्स मिलने का लगा था आरोप

Manoj Singh

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ आने का दिया न्योता

Manoj Singh