समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

Jharkhand: आदिवासियों-मूलवासियों के संपत्ति और अधिकारों को संरक्षित करने का हो रहा काम – सीएम हेमंत

The work being done to protect the rights of tribals-indigenous - CM

नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज के सीएम के निर्णय पर जताया आभार

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि आदिवासियों एवं मूलवासियों के हक और अधिकार के लिए सरकार सदैव उनके साथ है। हम कहने में नहीं करने में विश्वास रखते हैं। आज गांव-गांव तक यह संदेश जा रहा है कि उनके हित के लिए सरकार उनके साथ खड़ी है। हमारा लगातार प्रयास है कि राज्य की जनजाति, मूलनिवासी के उत्थान के लिए कार्य करें। वे आज मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय में पायलट प्रोजेक्ट नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज विरोधी केंद्रीय जनसंघर्ष समिति, लातेहार-गुमला के प्रतिनिधिमंडल को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल ने नेतरहाट फील्ड फायरिंग रेंज का अवधि विस्तार नहीं करने के मुख्यमंत्री के निर्णय पर आभार व्यक्त किया। साथ ही पगड़ी पहनाकर एवं शॉल भेंट कर उन्हें सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 28-30 साल से चल रहे इस आंदोलन में आज मूल निवासियों के हित में सरकार ने फैसला लिया है। फायरिंग रेंज में आने वाले 1471 वर्ग किलोमीटर भूमि पर अब वहाँ के गरीबों का अधिकार हो, इससे संबंधित प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएनटी, एसपीटी एक्ट के कारण हो रही परेशानियों के लिए भी सरकार उचित कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि हम आदिवासियों और मूलनिवासियों की  संपत्ति और उनके अधिकारों को संरक्षित करने का काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद श्रीमती महुआ माजी, लोकसभा सांसद श्री विजय हांसदा, सिसई विधायक श्री जिग्गा सुसारण होरो मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: ED ने अधिवक्ता राजीव कुमार को 8 दिनों की रिमांड में लिया, अभी कोलकाता की जेल में बंद हैं राजी

Related posts

पोटका से आदित्यपुर जा रही पिकअप वैन पलटी, 22 मजदूर घायल, 2 की हालत गंभीर

Manoj Singh

लालू यादव ने की जातिगत जनगणना की मांग, बोले- बहुसंख्यक का भला नहीं, आंकड़ों का क्या अचार डालेंगे

Manoj Singh

Jharkhand की सियासी हवा गर्म, बंधु की विधायकी गयी, समरी लाल अधर में, सीएम हेमंत के साथ सरकार की अटकी है सांस!

Pramod Kumar