समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

काशी विश्वनाथ का मान भारत के आध्यात्मिक, सांस्कृतिक गौरव का सम्मान – दीपक प्रकाश

Divya Kashi Bhavya Kashi Jharkhand

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आज काशी में ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ के तहत काशी विश्वनाथ मंदिर धाम के विशाल कॉरिडोर एवं मंदिर का लोकार्पण करके भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने केवल काशी का मान नहीं बढ़ाया, बल्कि उन्होंने  देश के आध्यात्मिक और सांस्कृतिक गौरव की पुनर्स्थापना करके उसका मान बढ़ाया है। यह बात भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद कही।

उन्होंने झारखंड की जनता की ओर से प्रधानमंत्री के इस सार्थक और ऐतिहासिक कार्य के लिए अभिनंदन करते हुए आभार भी प्रकट किया। दीपक प्रकाश ने कहा कि काशी विश्वनाथ और मां गंगा भारत के मान बिंदु हैं। मां भारती की पहचान हैं। राम, कृष्ण और शिव के बिना भारत अधूरा है। ये करोड़ों भारतवासियों के आराध्य ही नहीं, बल्कि आधार हैं। उन्होंने कहा कि भारत अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक ऊर्जा के बल पर विकास की नवीन गाथाएं लिख रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में स्वच्छ,सृजन और आत्म निर्भर भारत का संकल्प भी सिद्ध होगा।

दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संस्कृति के साथ श्रम का भी सम्मान बढ़ाया है। कॉरिडोर निर्माण में लगे मजदूरों के साथ भोजन कर एवं उनपर पुष्प वर्षा कर पीएम ने श्रम की सार्थकता एवं महानता को उजागर किया है। ‘श्रमेव जयते’ नारा नहीं, मोदी सरकार की प्रतिबद्धता है।

प्राचीनता की नींव पर नये भारत का उदय – बाबूलाल मरांडी

गिरिडीह में आयोजित ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भारत की मजबूत सांस्कृतिक विरासत है। जिस पर गुलामी के लंबे काल खंडों में आक्रांताओं द्वारा भुलाने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि आक्रमण के बाद भी हमारी सांस्कृतिक आध्यात्मिक धाराएं अविरल बहती रहीं। आज पीएम के नेतृत्व में भारत का सांस्कृतिक प्रवाह तेज और स्वच्छ हुआ है। प्राचीनता की मजबूत नींव पर ‘भव्य भारत, एक भारत, श्रेष्ठ भारत और आत्मनिर्भर भारत’ बन रहा है। उन्होंने भव्य काशी दिव्य काशी के लोकार्पण पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद मजबूत हुआ – धर्मपाल सिंह

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक विरासत भारत की आत्मा है। आत्म गौरव के बल पर ही मजबूत और आत्म निर्भर भारत बनेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश का सांस्कृतिक राष्ट्रवाद मजबूत हुआ है। श्री सिंह ने कहा कि भारत के सर्वांगीण विकास के लिए भौतिक विकास के साथ-साथ सांस्कृतिक विकास को भी मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में यह नया भारत श्रेष्ठ भारत बनकर दुनिया का सिरमौर बनेगा।

प्रदेश महामंत्री एवं कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक बालमुकुंद सहाय ने बताया कि आज प्रदेश के सभी सांगठनिक 27 जिलों में पड़ने वाले 500 से अधिक मंडलों में ‘दिव्य काशी, भव्य काशी’ कार्यक्रम को निर्धारित मंदिरों में पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने सीधा प्रसारण देखा और प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुना।

प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश संसद सत्र के कारण नई दिल्ली के बिरला मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए। नेता विधायक दल बाबूलाल मरांडी ने मधुबन, गिरिडीह में भाग लिया। प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ओरमांझी में, डॉ प्रदीप वर्मा टाटीसिलवे में और बालमुकुन्द सहाय पिस्कामोड के शिव मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए।

यह भी पढ़े: चुनाव के समय नामांकन पत्र में तथ्य छुपाने का आरोप, मंत्री Ramaeshwar Oraon को High Court से नोटिस

Related posts

अमेरिका में लोकतंत्र पर चर्चा:  वर्चुअल समिट में भारत को मिला न्योता मगर चीन दरकिनार

Pramod Kumar

उर्फी जावेद के हॉट अवतार ने फैंस को किया घायल, इंस्टाग्राम पर शेयर की आग लगा देने वाली तस्वीरें

Manoj Singh

प्रदूषण ने बिगाड़ी दिल्ली की हवा, दिल्ली में लग सकता है लॉकडाउन, क्या है झारखंड और बिहार की स्थिति?

Pramod Kumar