समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

Netflix के नए फैसले से उड़े यूजर्स के होश! लागू होने जा रहा ये नियम

Netflix

सिनेमा हॉल में जाने की जगह ज्यादातर लोग नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स पर शोज और फिल्में देखना पसंद करते हैं. इन प्लेटफॉर्म्स के दिलचस्प कंटेंट को देखने के लिए हमें इनके सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है. ऐसे में, कई सारे ऐसे लोग हैं, जो अपने दोस्तों के नेटफ्लिक्स अकाउंट का ही इस्तेमाल कर लेते हैं. अगर आप भी ऐसे ही एक यूजर हैं, जो अपने दोस्त के साथ नेटफ्लिक्स अकाउंट शेयर करते हैं, तो ये खबर आपकी दुनिया हिला सकती है..

Netflix के नए फैसले ने हिलाई यूजर्स की दुनिया

नेटफ्लिक्स (Netflix) दुनिया के सबसे लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में गिना जाता है. कुछ समय से नेटफ्लिक्स से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है जिसमें यह कहा जा रहा है कि ये ओटीटी प्लेटफॉर्म जल्द कुछ ऐसा करने जा रहा है जिसके बाद यूजर्स अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर नहीं कर सकेंगे. ये नियम कब से लागू किया जाने वाला है और इसका ध्यान किस तरह रखा जाएगा, आइए जानते हैं.

इस तारीख से खत्म हो सकता है Netflix Password Sharing

आपको बता दें कि फिलहाल आधिकारिक तौर पर नेटफ्लिक्स (Netflix) के इस नए नियम को लागू करने की डेट जारी नहीं की गई है लेकिन इससे जुड़ी कई खबरें सामने आ रही हैं. द न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत तक, यानी अक्टूबर, 2022  तक नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग को रोकना शुरू कर देगा.

इस फैसले का होगा ये असर

इस नियम के लागू होने के बाद भी अगर आप किसी और के अकाउंट पर नेटफ्लिक्स देखते हैं, तो अकाउंट होल्डर को एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. ऐसे में, बेहतर यही होगा कि आप अपने अकाउंट का पासवर्ड किसी के साथ भी शेयर न करें.

इसलिए उठाया ये कदम

बता दें कि 2022 के पहले तीन महीनों में नेटफ्लिक्स (Netflix) ने करीब 200,000 सब्सक्राइबर्स खोए हैं और ऐसा पिछले दस साल में पहली बार हो रहा है. यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले महीनों में कंपनी दो मिलियन सब्सक्राइबर्स और खो सकती है. नेटफ्लिक्स का यह कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के लगभग 100 मिलियन यूजर्स पासवर्ड शेयर करके कंटेन्ट देखते हैं. यही वजह है कि नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयरिंग पर रोक लगाने का फैसला किया है.

 ये भी पढ़ें : D-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई,अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा आरिफ अरेस्ट

Related posts

JAC के कार्यालय के पास छात्रों नें किया हंगामा, Result में गड़बड़ी का लगाया आरोप

Sumeet Roy

Jharkhand: राजमहल के झामुमो सांसद विजय हांसदा के चचेरे भाई का शव रेलवे ट्रैक पर मिला, पुलिस जांच में जुटी

Pramod Kumar

IPU Session: पाकिस्तान एसेंबली स्पीकर ने उठाया कश्मीर का मुद्दा तो पलामू सांसद वीडी राम ने धो दिया

Pramod Kumar