समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर मनोरंजन

The Railway Men: बाबिल खान ने शेयर किया भोपाल गैस त्रासदी पर बनी फिल्म का पोस्टर, R. Madhavan, Kay Kay Menon भी आएंगे नजर

The Railway Men

The Railway Men: लेट लीजेंड्री एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के बेटे बाबिल खान (Babil Khan) ने अपने नए प्रोजेक्ट की झलक शेयर की है जिसमें उनके साथ आर माधवन (R Madhavan), केके मेनन (Kay Kay Menon) और दिव्येंदु शर्मा (Divyenndu Sharma) जैसे टैलेंटिड स्टार्स नजर आएंगे। शिव रवैल द्वारा निर्देशित फिल्म का नाम ‘द रेलवे मैन’ (The Railway Men) है जो भोपाल स्टेशन के रेलकर्मियों को एक श्रद्धांजलि है। बता दें कि ये रेलकर्मी दुनिया की सबसे बड़ी मानव निर्मित औद्योगिक आपदा- 1984 की भोपाल गैस त्रासदी (1984 Bhopal gas tragedy) के गुमनाम नायक हैं।

आर माधवन, केके मेनन के साथ फिल्म में नजर आएंगे बाबिल खान 

बाबिल खान ने इंस्टाग्राम पर फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किया है जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “यशराज फिल्म्स के पहले ओटीटी प्रोजेक्ट द रेलवे मैन का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं जो 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के अनसंग हीरो को एक ट्रिब्यूट है। 37 साल पहले लोगों की जिंदगी बचाने वालों की हिम्मत को सलाम।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Babil (@babil.i.k)

फिल्म के निर्माताओं ने उसी दिन फिल्म की घोषणा की है जिस दिन भोपाल गैस त्रासदी को 37 साल पूरे हो गए हैं। द रेलवे मैन में आर माधवन, केके मेनन, दिव्येंदु शर्मा और बाबिल खान जैसे शानदार कलाकार हैं।

पोस्टर में चार कलाकारों को अपने मुंह पर कपड़ा बांधे देखा जा सकता है। साथ ही, उनके चेहरे पर चोट भी लगी होती है। पोस्टर से पता चलता है कि फिल्म 2 दिसंबर, 2022 से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम की जा सकेगी। फिल्म की शूटिंग 1 दिसंबर को शुरू हुई थी।

वहीं घटना की बात करें तो, 2 दिसंबर 1984 की देर रात को अमेरिकी यूनियन कार्बाइड कॉर्पोरेशन के स्वामित्व वाली एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट (methyl isocyanate) गैस का रिसाव हुआ था। उस रात लाखों लोगों को जहर का सामना करना पड़ा और हजारों लोगों की जान चली गई थी। इस घटना में जिंदा बचे हजारों लोगों ने दावा किया है कि अब तक रिसाव के परिणामस्वरूप उनके बच्चे और पोते कैंसर और अंधापन जैसी कई स्वास्थ्य समस्याओं के साथ पैदा होते हैं।

इसे भी पढ़ें: Bhopal Gas Tragedy: जब 1-1 सांस के लिए मोहताज हो गए थे भोपालवासी, आज भी इन बीमारियों से परेशान हैं लोग

Related posts

Bihar Politics : क्या है नयी कहानी…तेजस्वी यादव और अब्दुल बारी सिद्दीकी को आखिर क्यों जाना पड़ा हैदराबाद

Manoj Singh

Birthday Special: हरफनमौला थे Kishore Kumar, घर के बाहर साइन बोर्ड पर लिखवाया था ‘Beware of Kishore’

Sumeet Roy

By-Election 2021: उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी, तेजस्वी बोले- दोनों सीट शानदार अंतर से जीतेंगे

Manoj Singh