समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

The New CEO of Twitter: कौन हैं Parag Agrawal? जानिए Twitter के नए CEO के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य

The New CEO of Twitter

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के नए CEO का ऐलान हो चुका है. ट्विटर(Twitter) के नए सीईओ के तौर पर भारतीय मूल के निवासी पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को चुना गया है. पराग अग्रवाल अब कैलिफोर्निया में ट्विटर की कमान संभालेंगे. पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) ने जैक डोर्सी की जगह ली है. सोमवार को जैक डोर्सी ने ट्विटर के CEO पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद निदेशक मंडल ने सर्वसम्मति से हेड टेक्निकल ऑफिसर पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) को CEO के तौर पर चुनने का ऐलान किया. पराग अग्रवाल IIT-बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं.

पराग अग्रवाल की पढ़ाई और करियर

पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) ने IIT-बॉम्बे से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की पढ़ाई की. इसके बाद साल 2011 में पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) ने ऐड इंजीनियर के तौर पर ट्विटर कंपनी को ज्वाइन किया और बाद में वो कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गए. ट्विटर ने साल 2017 में पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) को चीफ टेक्निकल ऑफिसर (CTO) नियुक्त किया था.

पराग अग्रवार का निजी जीवन

पराग अग्रवाल(Parag Agrawal) ने पेशे से फिजीशियन विनीता अग्रवाल से शादी की है. विनीता अग्रवाल के ट्विटर हैंडल के मुताबिक, वो स्टैनफोर्ड स्कूल ऑफ मेडिसिन में चिकित्सक और क्लीनिकल प्रोफेसर हैं. पराग (Parag Agrawal)और विनीता सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में रहते हैं. इन दोनों का एक छोटा बेटा है, जिसका नाम अंश अग्रवाल है.

ट्विटर CEO के तौर पर पराग अग्रवाल

ट्विटर के साथ जुड़ने वह पहले CTO और अब CEO बने हैं. CTO के तौर पर पराग अग्रवाल ने ट्विटर के लिए उपभोक्ता, राजस्व और विज्ञान टीमों में मशीन लर्निंग (ML) और आर्टिफिशियल इंटिलेजेंस (AI) की टेक्निकल स्ट्रैटेजी और सुपरविजन के हेड रहे.

इसके अलावा ट्विटर में शामिल होने से पहले, पराद अग्रवाल ने AT&T, Microsoft और Yahoo में रीसर्च इंटर्नशिप भी की. कंपनी के CEO बनते ही पराग भारतीय मूल के सिलिकॉन वैली CEO के पूल में शामिल हो गए हैं. इसमें सुंदर पिचई और सत्य नेडला जैसे नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में झारखंड का जलवा, सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता 8 पदक

 

Related posts

झारखंड हाईकोर्ट को मिले चार नए न्यायाधीश, इन नामों को मिली मंजूरी

Manoj Singh

LPG Subsidy: LPG पर आपको भी नहीं मिल रही सब्सिडी? आज ही करें ये काम, तुरंत आएगा खाते में पैसा

Manoj Singh

जन्नत जुबैर के इंस्टाग्राम पर हुए 4 करोड़ फॉलोअर्स, फोर्ब्स अंडर 30 की लिस्ट में हुईं शामिल; ऐसे किया सेलिब्रेट

Manoj Singh