समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

The man alive just before the funeral! होने वाला था अंतिम संस्कार, तभी चलने लगी सांसें! चौंकाने वाली घटना से हर कोई रह गया दंग

The man alive just before the funeral

न्यूज़ डेस्क/ समाचारप्लस झारखंड- बिहार

The man alive just before the funeral!देश की राजधानी में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक बुजुर्ग को मृत समझकर परिवार वाले उसका अंतिम संस्कार (Last Rites) करने के लिए उसे श्मशान घाट (Graveyard) ले गए लेकिन अंतिम संस्कार से ठीक पहले बुजुर्ग को होश आ गया. बुजुर्ग के होश में आने के बाद हड़कंप मच गया.

बुजुर्ग के परिजनों ने क्या गलती की?

बता दें कि ये बुजुर्ग अस्पताल में भर्ती था. उसके परिजनों ने डॉक्टर की सलाह लिए बिना बुजुर्ग को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करवाया था. अस्पताल ने बुजुर्ग को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करते वक्त डिस्चार्ज पेपर पर LAMA (Left Against Medical Advice) लिखा था.

वेंटिलेटर से हटाने के बाद बंद हो गई थीं बुजुर्ग की सांसें

बुजुर्ग द्वारका (Dwarka) के वेंकटेश्वर अस्पताल में भर्ती था. बुजुर्ग कैंसर पेशेंट है. वेंटिलेटर का खर्चा ज्यादा था तो परिवार वाले बुजुर्ग को अस्पताल से अपने घर ले गए थे. वेंटिलेटर से हटाने के बाद बुजुर्ग की सांस बंद हो गई और उसके परिवार वालों ने सोचा कि उसकी मौत हो गई. जिसके बाद अंतिम संस्कार के लिए बुजुर्ग को श्मशान घाट ले जाया गया लेकिन जब चिता पर शव को लेटाए जाने का समय आ गया तो उसकी सांस चलने लगीं.

अस्पताल में दोबारा भर्ती कराया गया बुजुर्ग

बुजुर्ग के होश में आने के बाद 100 नंबर पर पीसीआर कॉल की गई. इसके बाद एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची और फिर बुजुर्ग को अस्पताल ले जाया गया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में अस्पताल की लापरवाही सामने नहीं आई है. अस्पताल ने कोई MLC नहीं बनाई थी. मामले की जांच की जा रही है.
ये भी पढ़ें :NTAGI ने कही बड़ी बात: कोरोना की Covaxin बच्चों पर ज्यादा असरदार, सुरक्षित होंगे बच्चे

 

Related posts

कोरोना की चपेट में स्वर कोकिला लता मंगेशकर, ब्रीच कैंडी के आईसीयू वार्ड में कराया गया भर्ती

Pramod Kumar

मधुबनी पत्रकार हत्याकांड: कथित अवैध संबंध में की गयी पत्रकार की हत्या, महिला के पति समेत 6 गिरफ्तार

Pramod Kumar

Jharkhand: वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव के केन्द्र से बकाया राशि मांगने पर भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कसा तंज

Pramod Kumar