समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर साहिबगंज

बंगाल के फरक्का में दो करोड़ की बैंक लूट का कनेक्शन झारखंड से निकला, मुठभेड़ के बाद दबोचे गये तीन लुटेरे

The connection of bank robbery worth two crores in Farakka, Bengal came out from Jharkhand

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

बुधवार को पश्चिम बंगाल के फरक्का के एक्सिस बैंक से दो करोड़ की बैंक लूट हुई थी। इसका कनेक्शन झारखंड से निकला है। पश्चिम बंगाल की पुलिस ने तीन लुटेरों को पकड़ा है। तीनों झारखंड के साहिबगंज जिले के राधानगर थाना क्षेत्र के रहने निकले हैं। वैसे लूट की घटना को आठ-नौ युवकों ने मिलकर अंजाम दिया था, लेकिन पुलिस के हत्थे फिलहाल तीन लुटेरे चढ़े हैं। पश्चिम बंगाल जाकर झारखंड पुलिस ने इसकी तस्दीक भी की है।

लुटेरों ने गत बुधवार को अपराह्न डेढ़ बजे लूट की घटना को अंजाम दिया था। चार बाइक पर आठ-नौ लुटेरे आये और हथियार लहराते बैंक में घुस गये। उन्होंने हथियारों के बल पर बैंककर्मियों और ग्राहकों को कब्जे में लेकर दो करोड़ रुपये लूट लिये और बाइक से ही अलग-अलग दिशाओं में भाग निकले।

पुलिस को जब लूट की घटना की सूचना मिली तब झारखंड के बड़हरवा की ओर भाग रहे लुटेरों का उसने पीछा किया। घोरायपाड़ा नामक जगह पर लुटेरों के साथ पुलिस की छोटी सी मुठभेड़ भी हो गयी, इसमें दोनों ओर से कई राउंड गोलियां भी चलीं, लेकिन पुलिस ने तीन लुटेरों को दबोच लिया। इन लुटेरों के पास से लूटी हुई रकम का एक बड़ा हिस्सा बरामद किया गया। लुटेरों के नाम विश्वजीत राय, अरुण सरकार व प्रभाकर सिकदार बताये गये हैं। तीनों साहिबगंज के राधा नगर थाना क्षेत्र के श्रीधर नौ नंबर कालोनी के रहनेवाले हैं। इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं पाया गया है। पुलिस जानकारी के आधार पर बाकी लुटेरों को गिरप्तार करने के लिए हाथ-पांव मार रही है।

यह भी पढ़ें: Anniversary: आम्बेडकर मुसलमान बनने की सोच रहे थे, बदला इरादा, इस्लाम को लेकर नहीं थी अच्छी राय

Related posts

Punjab Election Result 2022 Live Updates: अमृतसर ईस्ट सीट से AAP उम्मीदवार जीवन ज्योत ने नवजोत सिंह सिद्धू को हराया

Sumeet Roy

तालिबान के कब्जे में अफगानिस्तान,  देशी हों या विदेशी देश से निकलने के लिए बेकरार

Pramod Kumar

धनबाद जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम निर्देश

Sumeet Roy