समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

67th BPSC PT Exam में हुआ बड़ा बदलाव, अब नए पैटर्न पर होगी परीक्षा

image source : social media

67th BPSC PT Exam: बीपीएससी (BPSC)  ने संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (BPSC Exam) में बड़ा बदलाव किया है. साथ ही परीक्षा की नयी तारीख का भी ऐलान हो गया है. परीक्षा 20 और 22 सितम्बर को होगी. अब प्रारंभिक परीक्षा दो दिन आयोजित की जाएगी. दोनों शिफ्टों के प्रश्न-पत्र भी अलग-अलग होंगे. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के मुताबिक अब प्रारंभिक परीक्षा दो दिन ली जाएगी. इस कारण पहली बार परसेंटाइल के आधार पर प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी किए जाएंगे. वहीं अब पारदर्शिता के लिए प्री और मेंस पेपर की कॉपी भी मूल्यांकन के बाद परीक्षार्थी ऑनलाइन चेक कर सकेंगे.

पेपर लीक की वजह से रद्द हुई थी परीक्षा 

गौरतलब है कि विगत आठ मई को 67वीं बीपीएससी की पीटी परीक्षा को पेपर लीक की वजह से रद्द कर दिया गया था. अब 802 पदों के लिए 6 लाख 2 हजार अभ्यर्थी एग्जाम में शामिल होंगे.

ऑप्शनल पेपर बदल सकेंगे अभ्यर्थी 

अब अभ्यर्थियों को प्रारंभिक परीक्षा (BPSC Pre Exam) के बाद भी ऑप्शनल पेपर के चुनाव में बदलाव करने का मौका मिलेगा. अबतक पहले छात्रों को प्री परीक्षा के लिए फॉर्म भरने के दौरान ही मुख्य परीक्षा के वैकल्पिक विषय का चयन करना होता था. एक बार विषय का चयन कर लेने के बाद इसमें बदलाव का अवसर नहींमिलता था.

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के घर सीबीआई का छापा, डिप्टी CM बोले- आपका स्वागत है

Related posts

‘सुशासन बाबू’ के जनता दरबार में आयी महिला के गले से चोरी हुआ हार

Manoj Singh

राष्ट्रीय खेल दिवसः झारखंड की खेल नीति के ग्रह-दोष, आखिर कहां रह जाती है कमी?

Pramod Kumar

बोकारो में दुष्कर्म के आरोपी आरजू मल्लिक के घर चला बुलडोजर, देखिए EXCLUSIVE तस्वीरें

Sumeet Roy