समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

चट मंगनी, पट विवाह : आज ही Rajshree के साथ सात फेरे लेंगे Tejashwi Yadav, आखिर क्यों शादी की खबर से लालू का चढ़ गया पारा?

Tejashwi Yadav and Rajshree

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Tejashwi Yadav and Rajshree: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे लाल तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) आज गुरुवार को ही शादी के बंधन में बंधन वाले हैं. दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम में इक्के-दुक्के बाहरी लोगों के अलावा परिवार के सभी सदस्य मौजूद होंगे। सगाई के साथ आज ही शादी की रस्म भी पूरी की जाएगी। पूरा आयोजन हिंदू रीति रिवाज से होगा। कोरोना को लेकर जारी स्थिति के सामान्य होने पर बहूभोज का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में शुभचिंतक शामिल होंगे।

सूत्रों की मानें तो तेजस्वी और राजश्री की शादी पिछले साल ही होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा नहीं हो पाया। दोनों परिवार के लोग अब इसे टालने के मूड में नहीं थे। लिहाजा आज ही दिल्ली में सगाई के साथ शादी का संक्षिप्त आयोजन किया जा रहा है। तेजस्वी की होने वाली पत्नी हरियाणा की रहने वाली है। यह लालू परिवार में होने वाला पहला अंतरजातीय विवाह है।

हरियाणा की रहने वाली हैं तेजस्वी की पत्नी राजश्री

तेजस्वी और उनकी होने वाली दुल्हन दोनों दिल्ली के आरके पुरम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में साथ पढ़ते थे। राजश्री हरियाणा की रहने वाली हैं और परिवार के साथ दिल्ली स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहती हैं। आज के कार्यक्रम को लेकर परिवार का कोई सदस्य या दोस्त खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है।

रोहिणी आचार्य ने किया था इशारा

तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने ट्वीट के जरिए आज शादी का इशारा किया था। उन्होंने कल ट्वीट कर कहा था, ‘भाई के सिर पर सेहरा है सजने वाला खुशियों से गुलजार घर का आंगन है होने वाला।’ जिससे अटकलें लगाई जा रही थीं कि आज राजद विधायक परिणय सूत्र में बंध जाएंगे।

एलेक्सिस से तेजस्वी की शादी नहीं कराना चाहते थे लालू!

तेजस्वी की हमसफर बनने जा रही एलेक्सिस (Rajshree) उनकी बचपन की दोस्त हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजस्वी ने जब यह बात लालू यादव के बताई कि वे एलेक्सिस से शादी करना चाहते हैं तो वे काफी नाराज हुए. दरअसल, एलेक्सिस ईसाई परिवार से आती हैं. लालू किसी भी हाल में एलेक्सिस से तेजस्वी की शादी नहीं करना चाहते थे. लेकिन, तेजस्वी इस जिद पर अड़े थे कि वे एलेक्सिस से ही शादी करेंगे. जब यह बात हो रही थी तब वहां पर राजद के एक सीनियर नेता भी मौजूद थे. बताया गया कि उस वक्त लालू का पारा अचानक चढ़ गया था. वे इस शादी के पक्ष में कतई नहीं थे. बाद में जब पूरे परिवार को इसकी जानकारी मिली तो कोई तेजस्वी के साथ खड़ा नहीं था.

अचानक क्यों मान गए लालू?

करीबी सूत्रों का कहना है कि बीते दिनों लालू परिवार में इसको लेकर काफी तल्खी भी थी. तेजस्वी काफी गुस्से में थे और वे मंगलवार को पटना लौटने वाले थे. इस बीच पूरा परिवार एक जगह बैठा और सभी को तेजस्वी की मांग के आगे झुकना पड़ा.

झुकने की वजह राजनीतिक विरासत बचाए रखना है!

सूत्रों का कहना है कि बीते दिनों लालू परिवार में इसको लेकर काफी तल्खी भी थी. तेजस्वी काफी गुस्से में थे और वे मंगलवार को पटना लौटने वाले थे. इस बीच पूरा परिवार एक जगह बैठा और सभी को तेजस्वी की मांग के आगे झुकना पड़ा.
तेजस्वी की जिद के सामने लालू के झुकने की वजह यह बताई जा रही कि वे जानते हैं कि तेजस्वी ही पार्टी को आगे बढ़ा सकते हैं. तेजस्वी की नाराजगी कहीं पार्टी पर भारी न पड़ जाए. अपनी राजनीतिक विरासत को बचाए रखने के लिए लालू तेजस्वी की जिद के सामने झुक गए. एक बार लालू ने हामी भर दी तो पूरे परिवार को सहमति देनी पड़ी. लेकिन, इस बात की चर्चा बहुत है कि लालू इस शादी से थोड़े नाराज जरूर हैं.

लालू के परिवार में मचा घमासान ?

वहीं तेज प्रताप भी इस मौके पर ली गई तस्वीर से गायब हैं, जिससे यह आशंका उत्पन्न होती है कि इस शादी से अन्दर ही अन्दर लालू के परिवार में घमासान मचा हुआ है, हालांकि उनके परिवार का कोई भी करीबी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहा है.

Tejashwi Yadav and Rajshree

Tejashwi Yadav and Rajshree

ये भी पढ़े : Tejashwi Yadav Wedding: लालू के लाल की आज ही हो रही शादी, Lalu Yadav ने छोटे भाई Sukhdev Rai को भेजा न्योता

 

Related posts

19 नवंबर को रांची JSCA में सिर्फ 18000 दर्शक देख सकेंगे भारत-न्यूजीलैंड T20 मैच

Pramod Kumar

भारत के पूर्व क्रिकेटर Yashpal Sharma का हार्ट अटैक से निधन, बने थे 1983 वर्ल्ड कप के हीरो

Sumeet Roy

खेल संघों के साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने की बैठक, दिए 2024 और 2028 के ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने के निर्देश

Manoj Singh