समाचार प्लस
Breaking देश पटना फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Tejashwi’s marriage confirmed: जल्‍द शादी के बंधन में बंधेंगे लालू प्रसाद के बेटे Tejashwi Yadav, गुरुवार को होगी सगाई

Tejashwi Yadav marriage

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार

Tejashwi’s marriage confirmed: राजद नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav marriage) की शादी पक्की हो गई है। दरअसल लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की शादी पक्की हो गई है और वे जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सगाई कल गुरुवार को दिल्ली में होने वाली है। सूत्रों ने आगे बताया कि इस पारिवारिक कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव की सगाई में पिता लालू प्रसाद यादव, मां राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत उनके परिवार के सभी सदस्य शामिल होंगे।

पिता को जमानत मिलने के बाद ही शादी की कही थी बात 

तेजस्वी यादव की शादी को लेकर पिछले साल से ही कयास लग रहे थे। कई मौके पर तो पत्रकारों को उन्होंने अपनी शादी को लेकर दिलचस्प जवाब भी दिया है। हलांकि  कई बार उन्होंने कहा था कि 2020 के चुनाव के बाद और पिता को जमानत मिलने के बाद ही शादी करेंगे। गौरतलब है कि तेजप्रताप यादव की शादी के लंबे अंतराल के बाद अब लालू परिवार में फिर से रौनक दिखेगी।

बड़े भाई का हुआ था तलाक

तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप की शादी 2018 में हुई थी। उनकी शादी चंद्रिका राय की बेटी एश्वर्या से हुई थी। हालांकि, शादी के कुछ महीनों बाद ही तेज प्रताप ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी थी। तेज प्रताप और एश्वर्या ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए थे। हाई वोल्टेड ड्रामा के बाद अब दोनों का तलाक हो चुका है।

क्रिकेट में रहे ‘फ्लॉप’ लेकिन पॉलिटिक्स में हैं ‘हिट’

तेजस्वी आज बिहार की राजनीति के अहम किरदार बन चुके हैं और कम उम्र में ही मंझे हुए राजनेता की तरह राजनीति कर रहे हैं। बिहार में महागठबंधन की सरकार में महत्वपूर्ण पद संभालने वाले तेजस्वी अब नेता प्रतिपक्ष हैं। क्रिकेटर के रूप में अपना कैरियर शुरू करने वाले तेजस्वी यादव अब राजनीतिक पारी खेल रहे हैं और चौकों-छक्कों की बारिश कर रहे हैं।

20 साल की उम्र में क्रिकेट को बनाया था करियर

तेजस्‍वी यादव ने बीस साल की उम्र में क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके लिए उन्हें अपने परिवार का सहयोग भी मिला था। उनके पिता लालू यादव भी बतौर प्रशासक क्रिकेट से जुड़े हुए थे। तेजस्‍वी झारखंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट टीम में भी  शामिल किये गये। वो हरफनमौला की हैसियत से खेलने लगे और उन्होंने एक क्रिकेटर की तरह अपना लुक भी बना लिया था। तेजस्वी ने क्रिकेट खेलना तो शुरू किया लेकिन सही तौर पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर सके।

क्रिकेट में रहे ‘फ्लॉप’ लेकिन पॉलिटिक्स में हैं ‘हिट’
बतौर डिप्टी सीएम बिहार की सत्ता को डेढ़ साल संभालने वाले तेजस्वी फिलहाल बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के किरदार में हैं लेकिन वो सत्ता जाने के बाद भी लगातार अपने विपक्षी पार्टियों पर दवाब बनाये हुए हैं।कभी क्रिकेटर के रूप में अपना कैरियर शुरू करने वाले तेजस्वी यादव अब राजनीतिक पारी खेल रहे हैं और चौकों-छक्कों की बारिश कर रहे हैं। तेजस्वी आज बिहार की राजनीति के अहम किरदार बन चुके हैं और कम उम्र में ही मंझे हुए राजनेता की तरह राजनीति कर रहे हैं। बिहार में महागठबंधन की सरकार में महत्वपूर्ण पद संभालने वाले तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में हैं।

ये भी पढ़ें : Tejashwi Yadav Wedding: मैने तुझे मांगा, तुझे पाया है… तू ने मुझे मांगा, मुझे पाया है….Tejashwi की सगाई पहले प्यार से!

 

Related posts

Telangana : टीआरएस(TRS) सांसद मलोथ कविता को 6 महीने की जेल, वोटर्स को रिश्वत देने के मामले में हुए सजा

Pramod Kumar

Jharkhand: हेमंत सरकार अंग्रेजों से भी ज्यादा अत्याचारी सरकार, भाजपा अजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी का आरोप

Pramod Kumar

ग्रामीण बैंक PO परीक्षा 1 अगस्‍त से, यहां Download करें Admit Card 

Manoj Singh