समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार राजनीति

परशुराम जयंती के मंच से बोले Tejashwi Yadav- हम मिले तो कोई नहीं हरा सकता

Tejashwi Yadav

पटना : बिहार में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को परशुराम जयंती का भव्‍य आयोजन किया गया. परशुराम जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि जब हम समाजवाद और सामाजिक न्याय की बात करते हैं तो यह सबको साथ लेकर चलने का सिद्धांत, नीति और विचार है. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय का का मतलब किसी को दरकिनार करने का नहीं, बल्कि सबको साथ लेकर आगे बढ़ने का है.

 “वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए संघर्ष करना गलत नहीं”

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर हम सबकी बराबरी, समता, समानता, संपन्नता और बेहतरी की बात करते हैं तो क्या यह गलत है? क्या ग़रीबों और वंचितों को मुख्यधारा में लाने के लिए संघर्ष करना गलत है? गरीबी हर जाति धर्म में है. क्या गरीबी-बेरोजगारी हटाना जातिवाद है? क्या गरीबी हटाना देशभक्ति और राष्ट्रवाद नहीं है?उन्होंने कहा बिहार के पास पास मेधा है, प्रतिभा है, मेहनत है. और तो और सबसे अधिक मानव संसाधन है. लेकिन कमी सिर्फ़ अविश्वास और संवाद की कमी है.

‘सब भाई साथ चलें” 

तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर सब जाति- धर्म के लोग ठान लें कि बिहार को नंबर-1 बनाना है तो किसी माई के लाल में दम नहीं कि बिहार और बिहारियों को रोक दे. उन्होंने कहा हमारी कोशिश है कि सब भाई साथ चले और बिहार को भी अन्य राज्यों की तरह विकसित बनायें. ब्राह्मण-भूमिहार समाज जागरूक है. ज्ञान और शिक्षा का प्रतिबिंब है. देश-प्रदेश में इतनी महंगाई, बेरोज़गारी और गरीबी व्याप्त है. आप लोग भी बीड़ा उठा लीजिए – यक़ीन मानिए सफलता मिलेगी.

“हिन्दू खतरे में कैसे?”

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि देश में एक विचित्र क़िस्म का नैरटिव गढ़ा जा रहा है कि हिंदू खतरे में है. हमारी कितने पुरखे और पुश्तें इस मिट्टी में रची और बसी है और ये हमें खतरे में बता रहे हैं. खतरे में इनकी कुर्सी है. PM, HM, सभी CM, तीनों सेनाओं के अध्यक्ष, राष्ट्रपति, सभी अर्ध सैनिक बलों के प्रमुख, सब हिंदू हैं, लेकिन फिर भी खतरे में कैसे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा और सांप्रदायिक सोच के लोग असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना चाहते हैं, लेकिन आप लोगों को मुद्दों पर टिके रहना है.

हम समावेशी, सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति करते हैं

हम समावेशी, सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति करते हैं. जिसमें सबका सहयोग और हिस्सेदारी रहे. हम Positive, Progressive और Scientific सोच के व्यक्ति हैं.  मैं चाहता हूँ कि हम सब एकता और ज़िम्मेवारी के साथ बिहार को आगे बढाएं.

ये भी पढ़ें : किस बात का जश्न? नेपाल के नाइट क्लब में भारत विरोधी चीनी राजदूत के साथ पार्टी करते Rahul Gandhi का Video वायरल

Related posts

Teddy Day 2022: अपने वैलेंटाइन को आज टेडी बियर गिफ्ट करने का दिन, जान लें किस रंग के टेडी का क्या होता है मतलब

Manoj Singh

डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट राज्य को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में मददगार – खान सचिव

Pramod Kumar

गरीब एवं असहाय लोगों की मसीहा संस्था ‘दानपात्र’ द्वारा 4 वर्षों में पहुंचाई गई लगभग देश के 35 लाख से ज्यादा जरूरतमंद परिवारों तक मदद

Sumeet Roy