समाचार प्लस
खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

टीम इंडिया ने जीता चटगांव टेस्ट, .बांग्लादेश को चित कर सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

Team India won the Chittagong Test, beat Bangladesh to take a 1-0 lead in the series

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अपने गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन के बल पर भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से चित कर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। पहली पारी में सिर्फ 150 रन पर आउट होने वाली बांग्लादेश टीम ने दूसरी पारी में थोड़ा संघर्ष किया लेकिन उसका यह संघर्ष 324 रनों तक ही रह सका। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 258 रन बना  कर घोषित कर दी।

भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़े। वहीं गेंदाबजों में कुलदीप यादव ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कुल 8 विकेट झटके जबकि अक्षर पटेल ने 5 और सिराज ने 4 विकेट चटकाये।

513 रनों की जीत का लक्ष्य मिलने के बाद भारतीय गेंदबाजों के समक्ष लम्बा संघर्ष किया। चौथे दिन का खेल जब समाप्त हुआ था तब बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट पर 272 रन बनाए थे। लेकिन पांचवें दिन बांग्लादेश को भारत ने घंटेभर में ही 324 रन पर समेट दिया।

यह भी पढ़ें: Sahibganj: झारखण्ड में दोहराया श्रद्धा हत्याकांड! दिलदार अंसारी ने रिबिका पहाड़िया का क़त्ल कर शव के किए कई टुकड़े

Related posts

विजयादशमी से पहले ही ‘रावण’ ने ली अंतिम सांस,  अरविंद त्रिवेदी का हार्टअटैक से निधन

Pramod Kumar

Parliament Winter Session: सरकार पर हमला बोलने के लिए विपक्ष की भी है पूरी तैयारी

Pramod Kumar

मुख्यमंत्री Hemant Soren का मिला आदेश, बंधक बनी हुनरमंद बेटियां लौट रहीं अपने घर

Manoj Singh