समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup: कल आमने-सामने होंगी विराट और बाबर की ये सेनाएं, जीत के लिए लगायेंगी जान

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan)  महामुकाबले की घड़ी अब और नजदीक आ गयी है। कल यानी रविवार को विराट कोहली और बाबर आजम की सेनाएं दुबई में आमने-सामने होंगी। T20 World Cup के सुपर-12 का यह चौथा मुकबला होगा, और पूरी दुनिया की निगाहें इसी मैच पर होंगी। क्योंकि जब इन दोनों देशों की भिड़ंत होती है तब क्रिकेट जगत में रोमांच अपने चरम पर होता है। विश्व कप के मुकाबलों में भारत अब तक पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारा है। कल यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बाबर सेना पाकिस्तान के लिए पहली जीत का कारनामा कर पाती है या नहीं।

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

हालांकि भारत अपने अंतिम प्लेइंड11 की घोषणा मैच से पहले करेगा, लेकिन कल भारत की जो भी टीम मैदान पर होगी, उसके लिए दुबई की पिच पर खेलना आसान रहेगा, क्योंकि अभी हाल ही में समाप्त हुई आईपीएल प्रतियोगिता में टीम इंडिया के अधिकांश खिलाड़ी यहां खेल चुके हैं और पिच तथा मैदान का उन्हें खासा अनुभव हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि विराट कोहली अपने तीन स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरेंगे। जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के हाथ में तेज गेंदबाजी की कमान रहेगी। बल्लेबाजी का दायित्व  विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार के ऊपर रहेगा।

ऐसी हो सकती है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

यहां भारत जहां अपने दोनों अभ्यास मैच जीतकर उत्साह से भरी हुई है, वहीं पाकिस्तान के ऊपर थोड़ा दबाव होगा। क्योंकि दो में से एक अभ्यास मैच में उसने हार झेली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसके गेंदबाज लगभग 190 रनों के स्कोर का बचाव नहीं कर सके थे। फिर भी, बाबर आजम इस अहम मुकाबले में तीन तेज गेंदबाजों और दो ऑलराउंडर्स के साथ उतर सकते हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाजी की बागडोर बाबर आजम, मो. रिजवान, फखर जमां और मो. हाफिज के कंधों पर होगी।

भारत की सम्भावित टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रवीन्द्र जडेजा, आर आश्विन, मनप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या।

पाकिस्तान की सम्भावित टीम

बाबर आजम (कप्तान), मो. रिजवान (विकेटकीपर), मो.  हफीज, फखर जमा, हैदर अली, शादाब खान, इमाद वसीम, शोएब मलिक, आसिफ अली, हरीश राउफ, शाहीन अफरीदी और हसन अली।

Dream XI ने भी बनायी है टीम

विकेटकीपर –  मोहम्मद रिजवान और ऋषभ पंत।

बल्लेबाज – विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम (उप-कप्तान) और केएल राहुल (कप्तान)।

ऑलराउंडर्स – रविंद्र जडेजा और मोहम्मद हफीज।

गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, हसन अली और वरुण चक्रवर्ती।

T20 World Cup में भारत और पाकिस्तान
  • 2007 में भारत टी-20 विश्व कप की चैंपियन रही थी। हालांकि, इसके बाद से भारत एक भी बार इस टूर्नामेंट को नहीं जीत सका है।
  • 2016 में भारत सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।
  • 2009 में पाकिस्तान ने टी-20 विश्वकप का खिताब जीता था।
  • 2016 में हुए पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकता था। उसे भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।
भारत – पाकिस्तान मुकाबला शाम 7.30 बजे से

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मैच 24 अक्टूबर (रविवार) को दुबई में खेला जाएगा जिसकी शुरुआत भारतीय समयानुसार 07:30 बजे से होगी। मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बिहार महागठबंधन में टूट पर Nitish Kumar ने दी प्रतिक्रिया, लालू यादव के पटना आने को लेकर कही ये बात

Related posts

कहीं असुरक्षित तो नहीं आपका बैंक खाता! 7 महीने से 18 करोड़ ग्राहकों की जानकारी लेते रहे हैकर्स!

Pramod Kumar

अपने फायदे-नुकसान की किसानों को चिंता, देश को हुए हजारों करोड़ की भरपाई करेगा कौन?

Pramod Kumar

BJP सांसद को ‘बिहारी गुंडा’ कहने पर बिहार में गरमाई सियासत

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.