समाचार प्लस
Breaking खेल देश

T20 World Cup: या तो यह मुकाबला भारत जीतेगा, या फिर पाकिस्तान हारेगा, पाकिस्तानी कन्फ्यूज

India vs Pakistan

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2021 के आज के होने वाले महामुकाबले में पाकिस्तान पर भारत का पलड़ा भारी है। भारत को अपनी टीम की जीत का पूरा भरोसा है, लेकिन पाकिस्तान अभी तक कन्फ्यूज है कि अपनी टीम को विजयी बतायें या मान लें कि हार जायेगी। अभी तक जितने भी पाकिस्तानी दिग्गजों के बयान सामने आये हैं कोई भी खुलकर नहीं कह पाया कि पाकिस्तान हारेगा, लेकिन भारत की जीत की उम्मीद उन्हें ज्यादा है। चाहे वह पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम-उल-हक हो, मुदस्सर नजर हो या रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर। सबने भारत को तो जीतने का प्रबल दावेदार कहा, लेकिन खुल कर स्वीकार नहीं कर पाये कि पाकिस्तान हारेगा ही।

अब एक और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राशिद लतीफ का बयान सामने आया है। राशिदकह रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबले भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। लेकिन साथ ही पाकिस्तान का पक्ष लेना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भले ही कितना अच्छा क्यों न खेले, अगर भारतीय टीम ने गलती नहीं की तो फिर पाकिस्तान के लिए जीतना काफी मुश्किल हो जाएगा। उनके कहने का दूसरा मतलब यही हुआ कि अगर भारत गलती करे तो पाकिस्तान मैच जीत सकते है। लगभग हर पाकिस्तानी दिग्गज ने इसी तरह की गोलमोल प्रतिक्रिया दी है। जबकि भारतीय दिग्गजों ने साफ शब्दों में कहा, मुकाबला तो भारत ही जीतेगा। हां, राशिद लतीफ ने अपनी टीम को सलाह जरूर दी कि हमेशा विरोधी टीम से गलती करवाने की कोशिश करना चाहिए। आपको चाहिए कि दूसरी टीमों से गलती करवाएं। इसलिए आपकी रणनीति काफी अच्छी होनी चाहिए।

ओवर ऑल आंकड़ों में पाकिस्तान भारत से आगे

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है वह काफी हाई-वोल्टेज होता है। चाहे नॉर्मल मैच हो या फिर वर्ल्ड कप का कोई मुकाबला हो भारत-पाकिस्तान मैच हमेशा हाईवोल्टेज होता है। वैसे अगर हेड डू हेड आंकड़ों की बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने भारत से ज्यादा मैच जीते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो यहां पर भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान के ऊपर पूरी तरह से भारी है। भारत ने आज तक वर्ल्ड कप के हर मुकाबले में पाकिस्तान को हराया है।

यह भी पढ़ें: India-Pakistan T20 WC: 1000 करोड़ के सट्टा बाजार में भारत फेवरेट, पाकिस्तान को नहीं मिल रहा भाव

Related posts

T-20 World Cup 2021: अब पाकिस्तान की टीम पहनेगी ‘INDIA’ की जर्सी, 24 अक्तूबर को है भारत से महामुकाबला

Pramod Kumar

Sudha Narayan Murthy: मुम्बई से बेंगलुरू के सफर ने बदल दी सुधा नारायण मूर्ति की तकदीर

Nidhi Sinha

PAKUR : पत्थर व्यवसायियों पर DMO ने कसा शिकंजा, 3 कारोबारी पर लगाया 7 करोड़ 73 लाख का जुर्माना

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.