समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup: महामुकाबले से पहले ही पाकिस्तान डाल रहा हथियार, अपनों को ही अपनी टीम पर भरोसा नहीं!

T20 World Cup: India vs Pakistan

न्यूज –डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) मैच हमेशा से क्रिकेट प्रेमियों के  लिए हाईवोल्टेज मैच होता है। भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी क्रिकेट प्रेमी 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच का इन्तजार कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के कुछ क्रिकेट दिग्गज अभी से यह मान कर बैठे हुए हैं कि पाकिस्तान भारत को नहीं हरा सकता है। वैसे इस बात में दम भी है कि भारत दुनिया की शीर्ष तीन टीमों में से है और पाकिस्तान की क्रिकेट की इन दिनों जो स्थिति है उसमें वह भारत का मुकाबला भर कर सके यही बहुत है। लेकिन पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेट दिग्गज भारत को ही विजेता मान कर अभी से अपनी टीम का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं।

पाकिस्तान भारत के आसपास भी नहीं – मुदस्सर नजर

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी मुदस्सर नजर भारत को T20 World Cup के फेवरिट टीम बता रहे  हैं। मुदस्सर नजर ने भारतीय टीम को टॉप 3 टीमों में से एक बताया है। मुदस्सर की नजर में पाकिस्तान की वर्तमान टीम भारतीय टीम के आस-पास भी नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर लेगी। उन्होंने कहा किपाकिस्तान टीम नहीं बदली है, लेकिन भारतीय टीम काफी बदल गयी है। भारतीय टीम प्रबल दावेदार है। आईपीएल की वजह से भारत ने पैसे का काफी अच्छा प्रयोग किया है।

चीजें भारत के पक्ष में – इंजमामुल हक

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी मान चुके हैं कि 24 अक्टूबर  को भारत बनाम पाकिस्तान मैच में “चीजें भारत के पक्ष में हैं”। उन्होंने यह भी कहा कि भारत “सबसे घातक” टीम है। उन्हें लगता है कि भारत की टीम संतुलित है और यूएई में आईपीएल खेलने के कारण सभी टीमों पर उनका दबदबा है। भारत उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में सबसे घातक टी20 टीम है। हालांकि इंजमाम उल यह दोहराने से नहीं चूके, भारत-पाकिस्तान मैच फाइनल से पहले का फाइनल मैच है।

भारतीय खिलाड़ी ही शोएब अख्तर के फेवरिट

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर 24 अक्टूबर के मैच में भारतीय खिलाड़ियों को ही अपना फेवरिट मानते हैं। हालांकि उन्होंने विराट कोहली के बदले रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया है। शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा के बारे में कहा कि उनका नाम ‘ग्रेट रोहित शर्मा’ होना चाहिए। उन्होंने रोहित शर्मा के बाद ऋषभ पंत को फेवरिट  बताया। विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि उनके पास ये मौका है अपने आप को प्रूव करने का। शोएब अख्तर ने इस बात को स्वीकार किया कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत टीमों में शुमार है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में झारखंड के लिए बुरी खबर, अच्छे प्रदर्शन के बाद भी ईशान बनेंगे बलि का बकरा?

Related posts

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI सर्वेक्षण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Pramod Kumar

CBSE 12th के Result घोषित, यहां Click कर देखें परिणाम

Sumeet Roy

Delta Plus के खतरे के बीच कप्पा वेरिएंट ने पसारे पांव, बढ़ता संक्रमण नये संकट का दे रहा संकेत

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.