समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup: बांग्लादेश को ‘करो और मारो’, सेमीफाइनल में पहुंचो टीम इंडिया

T20 World Cup 2022: 'Do and Beat' Bangladesh, India reach semi-finals

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2022 के ग्रुप 2 में आज भारत और बांग्लादेश का बेहद अहम मुकाबला है। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। ऐसा नहीं करने पर भारत पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो जायेगा। भारत इस समय 3 मैचों में 2 जीता है और 1 हारा है। अगर भारत आज का मैच हार जाता है तो बांग्लादेश 4 मैचों में 3 मैच जीतकर अंक तालिका में भारत से ऊपर आ जायेगा। वहीं पाकिस्तान के अभी दो मैच दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से बाकी है। आज अगर भारत को मैच में हार मिलती है तो यह पाकिस्तान के लिए टॉनिक का काम करेगा। तब वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपना पा जोर लगायेगा। हालांकि उसके इस अभियान में सबसे बड़ा रोड़ा दक्षिण अफ्रीका है जिससे उसका कल का मुकाबला है। दोनों ग्रुपों में दक्षिण अफ्रीका ही ऐसी टीम है जो अब तक अपराजित है। हां, बांग्लादेश भी आज अगर जीत जाता है तो वह भी पाकिस्तान को हराकर ग्रुप 2 की दूसरी (या पहली टीम) बनना चाहेगा। ये सारी बातें अभी भविष्य के गर्त में हैं। आज भारत अपना मैच जीतकर सारे किन्तु-परन्तु विराम लगाना चाहेगा। इसके बाद भारत का अंतिम मुकाबला 6 नवम्बर को जिम्बाब्वे के साथ होगा, जो उसके लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए।

भारत के लिए टूर्नामेंट में अभी जो चिंता व्यक्त की जा रही है, वह दरअसल, दक्षिण अफ्रीका से मैच हार जाने की वजह से है। भारत ने अभी तो सिर्फ 1 ही मैच गंवाया है। अगर पाकिस्तान 2 मैच हारने के बाद अभी तक प्रतियोगिता से बाहर नहीं हुआ है तो भारतीय क्रिकेट फैंस को अभी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री Hemant Soren ने फ्लाईओवर निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण किया, कहा -तय समय पर फ्लाईओवर निर्माण कार्य पूरा करें

Related posts

Jharkhand: 9 अक्टूबर को मैच देखने जा रहे हैं, पहले जान लें रांची का ट्रैफिक प्लान!

Pramod Kumar

तालिबान के कब्जे में अफगानिस्तान,  देशी हों या विदेशी देश से निकलने के लिए बेकरार

Pramod Kumar

India Post GDS Recruitment 2022: डाक विभाग में 38,926 पदों पर निकलीं भर्तियां, 10वीं पास भी नौकरी के लिए करें आवेदन

Manoj Singh