समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: जिम्बाब्वे ने दिया था 131 रनों का लक्ष्य, नहीं बने पाकिस्तान से, 1 रन से हारा

T20 WC: Zimbabwe had given a target of 131 runs, did not make it to Pakistan, lost by 1 run

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आज भारत ने T20 World Cup 2022 में अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की, लेकिन दूसरी तरफ पाकिस्तान को आज अपनी लगातार दूसरी हार नसीब हुई। हार, वह भी जिम्माब्बे के हाथों। जिम्बाब्बे ने पाकिस्तान को जीत के लिए 131 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन पाकिस्तान से वह भी नहीं बन सका। जीत के लक्ष्य से पाकिस्तान 2 रन दूर रह गया और 1 रन से मुकाबला हार गया।

पहले बल्लेबाजी कर रहे जिम्बाब्वे ने शुरुआत तो धमाकेदार की, लेकिन कुल मिलाकर यह पारी कुछ खास नहीं रही, लेकिन उसने कमाल गेंदबाजी और फिल्डिंग में दिखाया। अपनी सधी हुई गेंदबाजी और जोरदार फिल्डिंग के बल पर पाकिस्तानी धुरंधरों पर नकेल कस दी। जिम्बाब्वे की टीम ने 20 ओवरों ने 9 विकेट खोकर 130 रन बनाये थे। जिम्बाब्बे की पारी में सबसे ज्यादा 31 रन सीन विलियम्स ने बनाये। जिम्बाब्बे की पारी की कमर तोड़ने में मोहम्मद वसीम की भूमिका विशेष रही जिन्होंने 4 बल्लेबाजों को आउट किया।

पाकिस्तानी गेंदबाजों के हाथों जिम्बाब्वे की पारी लड़खड़ाई तो पाकिस्तान भी आखिरी गेंद तक राहत की सांस नहीं ले सका। ब्लेसिंग मुजरबानी और ब्रैड इवान्स के दिये शुरुआती झटकों के बाद सिकन्दर रजा ने पाकिस्तान के मध्यक्रम बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। सिकन्दर रजा जिम्बाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने पाकिस्तान के 3 विकेट झटके। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 44 रन शान मसूद ने बनाये। वह जब तक क्रीज पर थे पाकिस्तान आसानी से जीत की ओर बढ़ रहा था, लेकिन उनके आउट होने के बाद पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच कर हार गया। पाकिस्तान आखिरी 2 ओवरों में 22 और अंतिम ओवर में 11 रन नहीं बना सका। मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए पाकिस्तान को 3 रनों की जरूरत थी। पाकिस्तान अगर 2 रन भी बना लेता तो मैच सुपर ओवर में चला जाता, लेकिन आखिरी गेंद पर दूसरा रन लेने के प्रयास में शाहीन अफरीदी रन आउट हो गये और मैच पाकिस्तान के हाथों से निकल गया।

यह भी पढ़ें: T20 WC: नीदरलैंड को 56 रन से हराकर भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Related posts

IPL 2022 का धूम-धड़ाम आज से, CKS और KKR के नये कप्तान बतायेंगे किसमें कितना है दम

Pramod Kumar

PM Modi ने वाराणसी को दी 1500 करोड़ की सौगात, नज़रें उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश चुनाव पर…

Sumeet Roy

Bihar की बेटी ने शादी के कार्ड में छपवाया अनोखा संदेश, हर कोई कर रहा तारीफ़

Manoj Singh