समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: आज का न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच भारत के लिए क्वार्टरफाइनल की तरह

T20 World Cup

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup में पिछले दो Sunday भारत के लिए Super Sunday थे। लेकिन भारत के लिए इनमें कुछ भी सुपर नहीं रहा। आज का भी Sunday भारत के लिए Super Sunday ही है। भले ही आज भारत कोई मैच नहीं खेल रहा है, लेकिन भारत की निगाहें इस मैच पर लगी हुई हैं। क्योंकि इस मैच में अफगानिस्तान की जीत और हार पर भारत का T20 World Cup में ‘बना रहना’ और ‘बाहर होना’ निर्भर है। इसलिए आज टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट फैंस इस मैच में अफगानिस्तान की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं।

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच क्यों है भारत के लिए अहम?

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का भारत के लिए इसलिए अहम है, क्योंकि आज का मैच अगर न्यूजीलैंड मैच जीतती है तो टीम इंडिया का T20 World Cup 2021 से पत्ता साफ हो जायेगा। वहीं अगर अफगानिस्तान इस मैच में जीत दर्ज करती है तो भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का एक रास्ता खुल जाएगा। इसके बाद भारत को उसे अपने अगले मैच में सिर्फ नामीबिया को हराना होगा और नेट रन रेट में बेहतर रहना होगा।

वैसे देखा जाये तो मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। न्यूजीलैंड बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। तेज गेंदबाजी तो न्यूजीलैंड की ताकत है। ट्रेंट बोल्ट और ऐडम मिल्न लगातार अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. स्पिन की बात करें तो ईश सोढ़ी ने भी अब तक अच्छा किया है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान की सबसे बड़ी ताकत उसका स्पिन अटैक है। इसकी बदौलत वह किसी भी बड़ी टीम के खिलाफ उलटफेर कर सकता है।

अफगानिस्तान भी हर हाल में जीतना चाहेगा मैच

भले ही भारत की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत पर होगी, लेकिन मैच के दौरान अफगानिस्तान टीम में भी कुछ जोड़-घटाव चल रहा होगा। अफगानिस्तान भी चाहेगा कि यह मैच जीत कर वह सेमीफाइनल की रेस में बना रहे। अफगानिस्तान अगर यह मैच जीत जाता है तो न्यूजीलैंड की तुलना में उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की सम्भावनाएं ज्यादा होंगी, क्योंकि इस मैच से पहले ही उसका नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर है, मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान का नेट रन रेट और बेहतर हो जायेगा। फिर दोनों ही टीमों का यह आखिरी मैच है। यानी आगे कुछ और गणित सेट करने के लिए उनके पास कुछ नहीं बचेगा। हालांकि अफगानिस्तान का न्यूजीलैंड पर जीत जाना उसके काम नहीं आने वाला है। वह मैच जीतकर सिर्फ भारत का काम ही आसान करेगा। भारत को अभी नामीबिया से एक मैच खेलना है। तब भारत नामीबिया को हराकर खुद को और भी बेहतर कर सकता है।

कहां और कितने बजे से होगा अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच

ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड का मैच आज अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: PM Modi बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, Joe Biden और Boris Johnson को छोड़ा पीछे

Related posts

SBI Alert : 6 और 7 अगस्त को प्रभावित रहेंगी Digital Banking सेवाएं

Manoj Singh

CBSE Private Exam 2021: 10वीं, 12वीं प्राइवेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Manoj Singh

पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh की बिगड़ी तबीयत, AIIMS में कराया गया भर्ती, हालात स्थिर – Congress

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.