समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: टीम इंडिया की निगाहें सेमीफाइनल सीट पर, कल शाम 4.30 बजे है दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला

T20 WC: Team India's eyes on the semi-finals, tomorrow the match against South Africa

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2022 में भारतीय टीम जिस प्रकार शानदार प्रदर्शन कर रही है, उससे रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की पूरी सम्भावना है। वर्तमान टूर्नामेंट में जिस तरह बारिश टीमों को परेशान कर रही है, इस मैच पर वैसा कोई खतरा नजर नहीं आ रहा है। स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार आस्ट्रेलिया के पर्थ के आसमान पर बादल तो रहेंगे, लेकिन दिनभर में बारिश की सम्भावना 20 प्रतिशत ही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला पर्थ में शाम 4.30 बजे से होगा।

पहले मुकाबले में पाकिस्तान को मात देने और उसके बाद नीदरलैंड्स को हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले काफी बुलंद हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी भी इस समय पूरे फॉर्म में हैं। खासकर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का बल्ला आस्ट्रेलिया में खूब  बोल रहा है। गेंद से भी भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन अब तक बेहतरीन रहा है। हां, क्षेत्ररक्षण में टीम ने थोड़ा निराश किया है।

वैसे भारत दक्षिण अफ्रीका को कम करके नहीं आंक सकता है। दक्षिण अफ्रीका के क्वैंटन डि कॉक और रिले रूसो इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। रिले रूसो ने तो बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार शतक भी जड़ा है। बारिश के कारण जिम्बाब्वे का मैच पूरा नहीं होने के कारण दक्षिण अफ्रीका को एक अंक गंवाने पड़े थे। अन्यथा इस समय वह अंक तालिका में ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहता।

फिर भी भारतीय टीम इस समय जिस लय में है, वह किसी भी टीम को हराने का दम रखती है। कल की जीत के साथ तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचना तय हो ही जायेगा।  इसके बाद बांग्लादेश और जिबाब्वे के साथ बचे हुए मैच उसके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होंगे। भारत के साथ जिम्बाब्वे के मैच में पाकिस्तान वाली कहानी दोहराये जाने की गुंजाइश नहीं हैं। क्योंकि पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को मौके देकर उसकी जीत आसान की थी। यह गलती भारत नहीं करेगा। उसी तरह से बांग्लादेश की टीम के भी किसी उलटफेर की गुंजाइश नहीं है। यानी कल की जीत के बाद यह भी तय हो जायेगा की टीम इंडिया ही अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली है।

30 अक्टूबर के अन्य मैच

  • बांग्लादेश-जिम्बाब्वे – ब्रिस्बेन में- प्रातः 7.30 बजे (ग्रुप 2)
  • पाकिस्तान-नीदरलैंड्स – पर्थ में – मध्याह्न 12.30 बजे (ग्रुप 2)

यह भी पढ़ें: सात समंदर पार झारखंडी छठ की छटा, रांची की सुप्रिया अमेरिका में अपनों के संग मना रहीं छठ

Related posts

कंडोम में नशा ही नशा है! नये जमाने का नया नशा बना कंडोम, भाप लेने से छाता है नशा, क्या कहता है विज्ञान?

Pramod Kumar

Tokyo Olympics : भारत की एक और मेडल की उम्मीद टूटी, 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में चूके सौरभ चौधरी

Pramod Kumar

केंद्र सरकार ने 5 साल के लिए PFI पर लगाया प्रतिबंध, सहयोगी संगठनों पर भी शिकंजा

Manoj Singh