समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup: कल से शुरू हो रहे मुकाबले, रविवार को भारत-पाकिस्तान ‘महामुकाबले’ में मौसम बनेगा खलनायक!

T20 WC: Starting tomorrow, the season will be the villain in 'Mahamukabale'!

टूर्नामेंट का पहला मैच आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2022 के मुकाबलों की शनिवार की शुरुआत हो रही है। पहला मुकाबला मेजबान आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच है। क्वालिफाइंग मुकाबलों में इस समय स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच मुकाबला चल रहा है। इसके बाद टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी और अंतिम टीम का पता चल जायेगा। क्वालिफाइंग मुकाबलों में श्रीलंका और नीदरलैंड ग्रुप ए से क्वालिफाइ कर चुके हैं। ग्रुप से वेस्टइंडीज को अपने दूसरे मुकाबले में हराकर आयरलैंड भी विश्व कप खेलने की पात्रता हासिल कर चुका है। स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे में से कोई एक टीम और क्वालिफाई करेगी।

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबलों से शनिवार को टूर्नामेंट शुरू हो जायेगा। कल ही इंगलैंड और अफगानिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला भी खेला जायेगा। लेकिन पूरी दुनिया की निगाहें सुपर संडे पर लगी हुई हैं। रविवार को चित प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है। दोनों टीमें अपने पहले मुकाबले में 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम का की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, वहीं पाकिस्तान टीम की अगुवाई वाली बाबर आजम कर रहे हैं। जब इन दोनों टीमों का मुकाबला होता है, क्रिकेट प्रेमियों का जुनून अपने चरम पर होता है। लेकिन इस पर बारिश पानी फेरने को तैयार है। मेलबोर्न के स्थानीय मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार रविवार को आसमान पर बादल का कब्जा रहेगा। मौसम के पूर्वानुमान में रविवार को 80 से 90 फीसदी बारिश की आशंका जतायी जा रही है। यह क्रिकेट प्रेमियों का दिल तोड़ने वाली खबर है। फिर भी क्रिकेट प्रेमी मैच हो जाने की उम्मीद लगाये बैठे हैं।

बारिश भी 4 से 10 मिलीमीटर हो सकती है। वह भी दोपहर और शाम के वक्त ही बारिश की आशंका है। टीम इंडिया पिछले साल पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने को बेताब है। लेकिन मौसम की खलनायकी क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह पर पानी फेर रही है।

यह भी पढ़ें: दीपावली बाद का सूर्यग्रहण इसलिए है खास! चूके तो फिर 2027 में ही देख पायेंगे अगला सूर्यग्रहण

Related posts

खुशखबरी : नए Battle Royale Games के लिए हो जाइए तैयार, PUBG 2 बेहतर ग्राफिक्स के साथ जल्द हो सकता है रिलीज

Manoj Singh

Omicron पर एक्शन में सरकार, बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी गुरुवार को करेंगे समीक्षा

Manoj Singh

निलंबित आईएएस Pooja Singhal को जमानत के लिए तीन नवंबर तक करना होगा इंतजार, सुनवाई टली

Manoj Singh