समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC : पाकिस्तान ने इतिहास पलटा, अब भारत की बारी! जीते तो बहार, हारे तो बाहर

T20 World Cup

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup में पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले है। एक तो भारत को हाई प्रोफाइल मुकाबले में हराकर फाइनल से बड़ा मुकाबला पहले ही जीत चुका है। दूसरे, उसने अभी तक खेले अपने तीनों मैच जीते है, इसलिए उसके सेमीफाइनल में पहुंचने में कोई समस्या भी नहीं है। भारत और न्यूजीलैंड में कोई जीते या हारे, पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना तय ही है। अब भारत और न्यूजीलैंड तय करें कि किसे अच्छा खेलना है और सेमीफाइनल में पहुंचना है।

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला यह मुकाबला एक एलिमिनेटर की तरह हो गया है। जो भी टीम इस मुकाबले में हारेगी उसके सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं लगभग खत्म हो जायेंगी।

इसलिए पाकिस्तान के हाई प्रोफाइल मैच के बाद, ग्रुप 2 का यह दूसरा हाई प्रोफाइल मैच बन गया है। न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही एक-एक मुकाबला हार परेशानी में हैं। आज के मैच में जो टीम हारेगी सेमीफाइनल में जाने की संभावना उतनी ज्यादा कम हो जाएंगी। क्योंकि तब नामीबिया और अफगानिस्तान से  किसी बड़े उलटफेर की उम्मीद की जाने लगेगी। इसलिए आज के मैच का एक और सीधा फॉर्मूला है, ‘मैच जीतो, सेमीफाइनल में पहुंचो’।

जब ग्रुप 2 तय हुआ था तब सब यही कह रहे थे कि यह काफी आसान ग्रुप है, लेकिन यह सबसे काफी ट्रिकी ग्रुप हो गया है। अगर भारत को आगे बढ़ना है तो फिर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना मुकाबला हर हाल में जीतना होगा, नहीं तो उनके लिए आगे चुनौतियां काफी बढ़ जाएंगी या यूं कहें, सम्भावनाएं खत्म हो जायेंगी।

पाकिस्तान ने भारत को हराकर विश्व कप मुकाबलों का इतिहास बदल दिया है। तो टी20 विश्व कप मुकाबलों में भारत भी ऐसा कर सकता है। फिर भारत ऐसी टीम भी तो नहीं है कि वह दुनिया की किसी टीम को हरा न सके। लेकिन भारत को फॉर्म की समस्या से गुजर रहे खिलाड़ियों से पार पाना होगा। अगले राउंड में पहुंचने के लिए भारत को आज का मुकाबला हर हाल में जीतना ही होगा।

यह भी पढ़ें: Shahadat Divas: ‘मैं रहूं या ना रहूं’! लौह महिला इंदिरा गांधी का वह आखिरी दिन!

Related posts

CBI Pending Cases: जांच के 1,117 केस सीबीआई पास लंबित, 18 केस सात साल से अधिक पुराने

Pramod Kumar

अब Whatsapp से भी बुक कर सकते हैं Corona वैक्सीन के लिए स्लॉट, जानें कैसे

Manoj Singh

30 सितंबर को 16 विभागों के अब तक के कामों की प्रगति की समीक्षा करेंगे सीएम हेमंत सोरेन

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.