समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 World Cup: रोहित शर्मा और राहुल ही करेंगे अफगानिस्तान के खिलाफ ओपन, ऐसी होगी टीम इंडिया

T20 World Cup

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2021 के अपने तीसरे मैच में कुछ देर में टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरने वाली है। टीम इंडिया टूर्नामेंट में कहां तक जायेगी यह तो बाद में पता चलेगा, लेकिन टूर्नामेंट में सांसें लेते रहने के लिए उसे आज का मैच जीतना ही होगा। टीम इंडिया अपने दोनों शुरुआती मैच हारकर टूर्नामेंट में बहुत ही मुश्किल में पहुंच गयी है। यहां तक कि उसका भविष्य अब दूसरी टीमों के खेल पर निर्भर हो गया है। टीम इंडिया अपने बचे तीनों मैच जीत जाती है तब उसको अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच पर निर्भर रहना होगा। अफगानिस्तान जीतेगा तभी उसका टूर्नामेंट में भारत का सफर आगे जारी रह पायेगा।

आज के मुकाबले में टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन भी मायने रखेगा। यह तो तय है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ही मैच की ओपनिंग करेंगे। क्योंकि ओपन में टीम इंडिया के पास एक और विकल्प ईशान शर्मा हैं,  लेकिन न्यूजीलैंड के विरुद्ध उन्होंने अपना ही खेल बिगाड़ दिया। छठे बल्लेबाज को लेने की टीम इंडिया सोचेगा तभी  ईशान प्लेइंड इलेवन में हो सकते हैं। वैसे भी रोहित और राहुल की जोड़ी भारत की बेस्ट ओपनिंग जोड़ी है। तीसरे नम्बर पर विराट कोहली के बाद चौथे नम्बर पर सूर्य कुमार यादव की एक बार फिर वापसी सम्भव है। ऋषण पंत का पांचवां और रवीन्द्र जडेजा का छठा नम्बर तय है।

आज के मैच में रविचन्द्रन आश्विन की टीम में इंट्री हो सकती है। क्योंकि आश्विन को दो महत्वपूर्ण मैचों में नहीं खिलाने की आलोचना कप्तान विराट कोहली झेल चुके हैं। तेज गेंदबाजों में मो. शमी और बुमराह का खेलना तय है। शार्दूल ठाकुर को टीम इंडिया एक मौका देना चाहेगी। क्योंकि ठाकुर गेंद के साथ बल्ले से भी हाथ दिखाने में माहिर है।

यह भी पढ़ें: Vaccination: पीएम गला फाड़ रहे, झारखंड के नौ जिले सो रहे, सीएम हेमंत समेत कई माननीयों के जिले पिछड़े

Related posts

IPL 2021: धौनी के अनुभव के सामने होगा पंत का युवा जोश, पहला क्वालीफायर मैच कल

Pramod Kumar

Shahadat Divas:  ‘मैं रहूं या ना रहूं’! लौह महिला इंदिरा गांधी का वह आखिरी दिन!

Pramod Kumar

विकेट के पीछे भी रंग में आने लगे Ishan Kishan, शनाका की स्टम्पिंग देख आयी Mahendra Singh Dhoni की याद

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.