समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को दी करारी शिकस्त, फिलिप्स के शतक और बोल्ट के ‘चौके’ से निकली जीत

T20 WC: New Zealand thrash Sri Lanka, Phillips century won

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

ग्लेन फिलिप्स के शानदार शतक के बाद ट्रेंट बोल्ट की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को  65 रनों की करारी शिकस्त दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किवी की टीम को जब एक के बाद एक तीन झटके लगे तब लगा कि बल्लेबाजी करने का उसका निर्णय गलत है। लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने एक छोर से आक्रमण की बागडोर सम्भालते हुए न सिर्फ शतक जमाया, बल्कि टीम का स्कोर 167 रनों तक पहुंचाने में मदद की। इस स्कोर और ट्रेंट बोल्ट की धारदार गेंद के आगे श्रीलंका के बल्लेबाज बेबस नजर आये और 19.2 ओवरों में 102 रनों पर अपने सभी विकेट गंवा बैठे।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के आज के मैच की पूरी कहानी ग्लेन फिलिप्स और ट्रेंट बोल्ट के इर्द-गिर्द घूमती रही। फिलिप्स ने शतक बनाकर जहां न्यूजीलैंड को संकट से उबारा, वहीं ट्रेंट बोल्ट ने श्रीलंका की बल्लेबाजी की रीढ़ ही तोड़ कर रख दी। फिलिप्स 64 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाये।  श्रीलंकाई पारी में भानुका राजपक्षे ने 34 और दानुश शनाका ने 35 रन बनाकर टीम को स्कोर को किसी तरह 100 रन तक पहुंचाने में मदद की, अन्यथा टीम की और भी दुर्गति हो जाती। ट्रेंट बोल्ड ने 13 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया। मिचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी पर अंकुश लगाने में काफी मदद की।

न्यूजीलैंड की 3 मैचों में यह दूसरी जीत है। न्यूजीलैंड का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। वहीं, श्रीलंका की 3 मैचों में यह दूसरी हार है। श्रीलंका 1 मैच जीत चुका है।

यह भी पढ़ें: कंगना से न ले ‘पंगा’, क्वीन की ‘भविष्यवाणी’ राउत, उद्धव का कर चुकी है बंटाधार, अबकी पराग अग्रवाल

Related posts

Muzaffarpur Eye Hospital: मुजफ्फरपुर के आंखफोड़वा अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई, प्रशासन ने किया सील, 27 लोगों की गई थी रोशनी

Sumeet Roy

Jharkhand Budget 2022: 25 फरवरी से होगी सत्र की शुरुआत, 3 मार्च को पेश होगा आम बजट

Manoj Singh

कृषि कानूनों की वापसी: ‘जीत’ का जश्न मना रहे विपक्ष को कहीं सताने तो नहीं लगा हार का भय?

Pramod Kumar