समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: न्यूजीलैंड ने किया शानदार आगाज, आस्ट्रेलिया को दी करारी मात, कल भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

T20 WC: New Zealand made a great start, defeated Australia

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T-20 World Cup 2022 में आज न्यूजीलैंड ने Super 12 के पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 89 रनों की करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेवोन कॉनवे, फिल एलन और कैप्टन केन विलिम्सन की शानदार पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 3 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन आस्ट्रेलिया बल्लेबाज शुरू से ही इस विशाल स्कोर के आगे लड़खड़ाते हुए 17.1 ओवरों में 111 रन बनाकर वापस पैवेलियन लौट गये। आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 28 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाये। इसके बाद पैट कुमिन्स (21), मिचेल मार्श (16) और कैप्टन एरोन फिंच (13) ही कुछ देर विकेट पर टिक पाये। आस्ट्रेलिया की कमर तोड़ने में टिम साउदी और मिचेल सैन्टनर की विशेष भूमिका रही। दोनों ने 3-3 विकेट लिये। ट्रैंट बोल्ट ने भी दो विकेट झटके।

इससे पहले मूलतः दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेवोन कॉनवे ने मात्र 53 गेंदों में 92 रनों की पारी खेकर आस्ट्रेलियाई खेमे में हलचल मचा दी। कॉनवे ने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 92 रन बनाये। लेकिन असल भूचाल तो फिन एलन ने मचाया जिन्होंने 16 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्के उड़ा कर 42 रन ठोंक डाले। फिन ने कितनी तेजी से रन बनाये इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 56 रनों पर जब न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा उसमें उनका योगदान 42 रनों का था। इसके बाद कॉनवे ने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को सबक सिखाना शुरू किया। कैप्टन केन विलिम्सन (23) और जेम्स नीशम (26) ने भी अच्छा योगदान कर टीम का स्कोर 200 तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की पारी में जोश हेजलवुड ने 2 और एडम जम्पा ने 1 विकेट निकाले।

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

कल रविवार है और यह रविवार क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहत खास है। क्योंकि कल T20 World Cup में चिर प्रतिद्वंदियों भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होने जा रहा है। पिछले साल चूंकि भारत पाकिस्तान से मुकाबला हार गया था, इसलिए उसके लिए हार का बदला लेने का अच्छा अवसर है। लेकिन आस्ट्रेलिया से इस मैच को लेकर अच्छी खबर नहीं आ रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले को लेकर उत्सुकता बनी हुई है, वहीं इस मुकाबले पर ‘काले बादल’ छाये हुए हैं। रविवार को पूर्वानुमान लगाया जा रहा है कि 80 से 90 फीसदी बारिश की आशंका है. अगर मुकाबले में बारिश बाधा बनती है, तो फैंस का दिल टूट जाएगा. क्योंकि इस मुकाबले को लेकर फैंस लम्बे समय से इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: #BoycottAmazon: लोकप्रिय शॉपिंग कंपनी ने किया ‘ऐसा काम’, सोशल मीडिया पर उठी बैन करने की मांग

Related posts

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाएगा भारत? सेमीफाइनल की राह आसन बनाएंगे ये 3 प्लेयर्स!

Manoj Singh

जानें- क्या है Teleprompter? जिसे लेकर पीएम मोदी पर राहुल ने साधा निशाना

Manoj Singh

Amazon Quiz Answers Today 25 October 2021: Amazon दे रहा है 40 हजार रुपये जीतने का मौका,आप भी उठा सकते हैं लाभ!

Manoj Singh