समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: पाकिस्तान-भारत के एक और मुकाबले के लिए हो जाइये तैयार, पड़ोसी आ चुका फाइनल में

T20 WC: Get ready for another Pakistan-India match

…या पाकिस्तान फिर दोहरायेगा 1992 वाली कहानी!

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup 2022 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी चुना था, लेकिन वह पाकिस्तान को 153 रनों का ही टारगेट दे सके। इसके बाद कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्द्धशतक जड़कर पाकिस्तान का काम आसान कर दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई। बाबर 53 रन बनाकर आउट हुए जबकि रिजवान ने 57 रन बनाये। आज के मैच में न्यूजीलैंड गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में पाकिस्तान के आगे बेबस सा नजर आया।

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने के बाद अब भारतीय क्रिकेट प्रशंसक ही नहीं दुनिया भर के क्रिकेट फैंस भारत के फाइनल में पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि इन दोनों टीमों के साथ किसी भी मैच में क्रिकेट का रोमांच चरम पर पहुंच जाता है। अब गुरुवार को भारत इंगलैंड के साथ एडिलेड में टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में भिड़ेगा। भारतीय फैंस अब उम्मीद कर रहे हैं कि भारत भी इंगलैंड को हराकर फाइनल में पहुंच जाये। पाकिस्तान और पाकिस्तानी फैंस भारत से भिड़ना चाहते हैं या नहीं यह तो वे ही जानें, पाकिस्तान आस्ट्रेलिया में ही 1992 वाली कहानी जरूर दोहराना चाहेगा। बता दें, इमरान खान की कप्तानी में 1992 में हुए विश्व कप में एक रोमांचक मैच में पाकिस्तान इंगलैंड को हरा कर ट्रॉफी जीत चुका है।

आज के मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। उसके बाद न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाए। कप्तान विलिम्सन और मिचेल एक साझेदारी कर न्यूजीलैंड के स्कोर को सम्मानजनक बनाने में मदद की। विलियम्सन ने 46 और मिचेल ने 53 रन बनाये। मिचेल अंत तक नाबाद रहे। शाहीन अफरीदी शानदरा गेंदबाजी कर किवी बल्लेबाजों पर शुरू से अंकुश लगाने में सफल रहे।

10 नवम्बर को दूसरा सेमीफाइनल
  • भारत बनाम इंगलैंड (एडीलेड) – अपराह्न 1.30 बजे

यह भी पढ़ें: खत्म हुआ चांद पर लगा ग्रहण, अब 14 मार्च 2025 तक करें अगले पूर्ण चंद्रग्रहण का इंतजार

Related posts

Jammu-Kashmir: सुरक्षा बलों का बड़ा ऑपरेशन! 12 घंटे में 5 आतंकी ढेर, मारा गया जैश कमांडर जाहिद वानी

Sumeet Roy

Jharkhand Budget 2022: 25 फरवरी से होगी सत्र की शुरुआत, 3 मार्च को पेश होगा आम बजट

Manoj Singh

Bihar : EOU की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट थानेदार के कई ठिकानों पर छापेमारी

Manoj Singh