समाचार प्लस
खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: भारत के सपने को चकनाचूर कर इंगलैंड पहुंचा फाइनल में, 13 नवंबर को पाकिस्तान से आमना-सामना

T20 WC: England reach final after shattering India's dream

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार
भारत के फाइनल में पहुंचने के सपने के चकनाचूर करते हुए इंगलैंड T20 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंच गया है। जहां उसका मुकाबला 13 नवंबर को मेलबोर्ड ग्राउंड पर पाकिस्तान के साथ होगा। टॉस गंवाकर भारत पहले बल्लेबाजी के लिए उतरा। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अर्द्धशतकों की बदौलत वह इंगलैंड को 169 रनों का ही लक्ष्य दे पाया जिसे इंगलैंड ने बिना कोई विकेट खोये 27 गेंदे शेष रहते हासिल कर लिया।

आज के सेमीफाइनल की कहानी भारत के निराशाजनक प्रदर्शन और इंगलैंड के ओपनरों के पराक्रम की कहानी है। भारत ने 20 ओवरों में जब 6 विकेट पर 168 रन बनाये तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत मैच में आत्मसमर्पण की मुद्रा में आ जायेगा। इंगलैंड का एक भी विकेट नहीं ले पाना इसका स्पष्ट परिचायक है। भारत का प्रदर्शन इसलिए भी निराशाजनक कहा जायेगा कि भारत से बल्लेबाजों की मददगार पिच पर रन नहीं बने। केएल राहुल के जल्द आउट होने के बाद सूर्य कुमार यादव का आज असफल हो जाने के कारण भी भारत बड़ा स्कोर नहीं बना सका। भारतीय पारी की पूरी कहानी विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के अर्द्धशतकों के ही इर्द-गिर्द घूमती रही। कोई और बल्लेबाज नहीं चला यह तो और बात है, कप्तान रोहित शर्मा 28 गेंदों में 27 रन बनाकर गये यह भी टीम के लिए घातक सिद्ध हो गया। इंगलैंड की गेंदबाजी को उतना मार्क्स नहीं दिया जायेगा, भारतीय बल्लेबाजों ने गलतियां ढेरों कीं।

169 रनों का पीछा करने उतरे इंगलैंड की पारी का पूरा बोझ उसके ओपनरों एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर ने ही उठा लिया। इन्होंने बिना अलग हुए टीम को जीत के आगे फाइनत तक पहुंचा दिया। इन दोनों ओपनरों की आक्रमकता का अंदाजा इसे से लगाया जा सकता है कि बटलर ने 49 गेंदों पर 9 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 80 रन ठोंक डाले। एलेक्स हेल्स तो और भी ज्यादा आक्रामक रहे। उन्होंने 47 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 86 रन बना डाले।

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List Gujarat: भाजपा ने चुनाव के लिए जारीकर दी LIST, देखिए किसे कहां से मिला टिकट ?

Related posts

Jharkhand: बड़ी खबर! 31 दिसम्बर 2019 से पहले बने सभी मकान होंगे नियमित, CM हेमंत ने दी सैद्धांतिक मंजूरी

Pramod Kumar

राजस्थान के नाथद्वारा में दुनिया की सबसे ऊंची 365 फीट की शिव प्रतिमा का कल उद्घाटन

Pramod Kumar

Petrol-Diesel:  क्या सरकार तेल के दामों से देने वाली है राहत, पेट्रोलियम मंत्रालय और वित्त मंत्रालय करने वाले हैं बैठक

Pramod Kumar