समाचार प्लस
Breaking खेल फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

T20 WC: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के ‘करो-मरो मैच’ को बारिश ने धोया, अब किसकी राह हुई मुश्किल

T20 WC: England-Australia 'do-die match' rain washed away, whose path is difficult

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 का एक अहम मुकाबला इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच था, लेकिन यह मैच बारिश में पूरी तरह धुल गया है। इस मैच के रद्द होने से दोनों ही टीमों को जोरदार झटका लगा है। दोनों ही टीमें अब तक अपने-अपने तीन मैच खेल चुकी हैं। इन मैचों से दोनों ही टीमों के 3-3 अंक हैं। आस्ट्रेलिया और इंगलैंड ने अब तक 1-1 मैच जीते हैं, 1-1 मैच गंवाये हैं और दोनों के 1-1 मैच रद्द हुए हैं। आस्ट्रेलिया और इंगलैंड ग्रुप 1 की अहम टीमें हैं। इस ग्रुप में न्यूजीलैंड फिलहाल शीर्ष पर है। न्यूजीलैंड ने एक मैच जीता है और उसका भी एक मैच बारिश से रद्द हुआ है। यानी न्यूजीलैंड के 2 मैचों से 3 अंक हैं। इस ग्रुप की सबसे दिलचस्प बात यह है कि श्रीलंका को छोड़कर सभी टीमों ने बारिश के कारण 1-1 अंक गंवाया है।

जीत ही नहीं, इन्द्रदेव की कृपा भी चाहिए टीमों को

न्यूजीलैंड को जहां अभी 3 मैच और खेलने हैं, वहीं आस्ट्रेलिया और इंगलैंड के पास अगले चक्र में पहुंचने के लिए 2-2 मैचों के ही मौके हैं। बारिश ने अगर आगे परेशान नहीं किया तो आस्ट्रेलिया थोड़ी बेहतर स्थिति में दिख रहा है। कारण, आस्ट्रेलिया को अब आयरलैंड और अफगानिस्तान से ही मैच खेलना है। वहीं इंगलैंड का मुकाबला श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ बाकी है। अगर आस्ट्रेलिया और इंगलैंड अपने दोनों मैच जीत भी जाते हैं तब भी न्यूजीलैंड की दावेदारी को नकारा नहीं जा सकता, क्योंकि आयरलैंड और अफगानिस्तान से खेल कर अपने लिए वह मौका बना सकता है। मैच की हार-जीत तो अलग है, बारिश का फैक्टर भी टूर्नामेंट के साथ अभी भी लगा हुआ है। ग्रुप 1 के 3 मैच बारिश से प्रभावित हुए हैं। जबकि ग्रुप 2 के सिर्फ 1 ही मैच पर वर्षा का साया पड़ा है।

आस्ट्रेलिया-इंगलैंड ही नही, अफगानिस्तान-आयरलैंड मैच भी रद्द

मेलबर्न में खेला जाने वाला आस्ट्रेलिया और इंगलैंड मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया। मेलबर्न में आज सुबह से ही बारिश हो रही थी। इसके पहले आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाने वाला पहला मैच भी बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Chintan Shivir: आंतरिक सुरक्षा के लिए सभी राज्यों को मिलकर काम करना होगा – पीएम मोदी

Related posts

Presidential Election: विपक्षी एकता हो गयी फेल, कांग्रेस, सपा, राकांपा से भी मिल गये द्रौपदी मुर्मू को वोट!

Pramod Kumar

PUBG New State ने रचा इतिहास, एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड, ऐसे करें Install

Manoj Singh

बंगाल के फरक्का में दो करोड़ की बैंक लूट का कनेक्शन झारखंड से निकला, मुठभेड़ के बाद दबोचे गये तीन लुटेरे

Pramod Kumar