समाचार प्लस
Breaking खेल

T20 WC 2022: आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर, डकवर्थ लुईस नियम से इंगलैंड 5 रनों से चित

T20 WC 2022: Ireland made a big upset, Duckworth England defeated by 5 runs

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

T20 World Cup के सुपर 12 मुकाबलों में ग्रुप 1 में बड़ा उलटफेर हुआ है। आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रन (DLS नियम) से मात देकर वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को जीत के लिए 158 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था। इंग्लैंड की टीम ने जब 5 विकेट गंवा 14.3 ओवरों के बाद 105 रन बना चुकी थी, तभी बारिश आ गयी और इसके बाद खेल सम्भव नहीं हो सका। मैच खत्म किये जाने तक डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड आयरलैंड से 5 रन पीछे था। इसलिए बारिश के कारण यह मैच इंगलैंड के हाथ से फिसल गया। इंगलैंड यह मैच गंवा कर ग्रुप 1 अंक तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गया है। इंगलैंड ने अपना पहला मैच अफगानिस्तान से भी बड़ी मुश्किल से जीता था। इस जीत के साथ क्वॉलीफायर्स खेलकर आये आयरलैंड ने दूसरे ही मैच में जीत का खाता खोल लिया है। अब उसके 2 अंक हो गए हैं। ग्रुप 1 में इस समय 5 टीमों के 2-2 अंक हैं।

158 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड को खराब के कारण ही मैच गंवाना पड़ा। उसके तीन विकेट सिर्फ 29 रनों पर ही गिर गए थे। कप्तान जोस बटलर (0), एलेक्स हेल्स (7) और बेन स्टोक्स (6) पर आउट हुए। बारिश आने से पहले 15वें ओवर की 3 गेंदों पर 12 रन ठोंककर मोईन अली ने ताबड़तोड़ रन बटोर कर हार को टालने की कोशिश जरूर की। लेकिन बारिश ने उनके अरमानों पर पानी फेर ही दिया।

इससे पहले कप्तान एंडी बाल्बिर्नी के शानदार अर्द्धशकत (62) और लॉर्सन टकर (34) की बेहतरीन पारियों की बदौलत आयरलैंड ने 19.2 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवा कर 157 रन बनाये थे।

यह भी पढ़ेः चुनावों से पहले Arvind Kejriwal ने खेला हिन्दू कार्ड, बोले -नोट पर बापू के साथ होनी चाहिए लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर

Related posts

पंचायत चुनाव में अनियमितता की शिकायतें, कहीं परिसीमन बदला, कही मतदाता सूची में गड़बड़ी

Pramod Kumar

मानव तस्करी की शिकार लोहरदगा की एतवारिया उरांव की नेपाल से झारखंड सकुशल वापसी

Pramod Kumar

कोई नहीं बचेगा ओमीक्रॉन से, काम नहीं आयेगा बूस्टर डोज, ICMR के बड़े चिकित्सक का बड़ा दावा

Pramod Kumar