समाचार प्लस
Uncategories

T20 Ind NZ: क्या होम ग्राउंड पर दिखेगा ईशान का जलवा, क्या जीत के बाद टीम इंडिया करेगी कोई बदलाव?

Ishan Kishan

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

टीम इंडिया के नये कोच और नये कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज जीत के साथ शुरुआत कर दी है। टीम इंडिया अपनी जीत का यह सिलसिला रांची के जेएसएसए स्टेडियम में भी जारी रखना चाहेगी। लेकिन झारखंड के क्रिकेट फैंस को लगता है कि टीम इंडिया यहां जीतती है तो उस जीत के  हिस्सेदार झारखंड के स्टार क्रिकेटर ईशान किशन भी हों। किन्तु आशंका यह है कि ईशान किशन अपने होम ग्राउंड पर अपना जलवा दिखा पायेंगे या नहीं। बता दें, जयपुर में खेले गये पहले T20 मैच में ईशान किशन को बेंच पर बैठना पड़ा था। फिर टीम इंडिया ने जीत के साथ आगाज किया है, ऐसे में बीसीसीआई कल के मैच में टीम में कितना बदलाव करना चाहेगी यह एक विचारणीय प्रश्न है।

इधर, बुधवार के मैच में मिली जीत का उत्साह शुक्रवार को रांची में होने वाले दूसरे T20 मैच को लेकर फैंस के सिर पर कुछ ज्यादा ही चढ़ कर बोल रहा है। दर्शक तो वैसे भी उत्साहित हैं, क्योंकि अनुमति के बाद अब रांची का जेएससीए स्टेडियम दर्शकों से पूरी तरह भरा होगा। अब झारखंड के क्रिकेट फैंस की एक ही इच्छा है कि वे अपने सामने अपने स्टार खिलाड़ी ईशान किशन को मैदान पर जलवा बिखरते हुए देखें। महेन्द्र सिंह धौनी को लेकर झारखंड के क्रिकेट फैंस में एक दीवानगी हुआ करती थी, आज जब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हो चुके हैं, तब झारखंड के दर्शक चाहेंगे कि ईशान किशन अपने होम ग्राउंड पर उतरें और एक शानदार पारी का तोहफा उन्हें दें। लेकिन ईशान किशन के खेलने को लेकर यहां ‘किंतु-परन्तु’ की स्थिति है। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार तरीके से पहला मैच जीत चुकी है। इसलिए सम्भव है, बीसीसीआई प्रबंधन टीम में कोई छेड़छाड़ न करे।

चूंकि टीम इंडिया इस समय अपने कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के बगैर खेल रही है और टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है। बस यही एक वजह है कि होम ग्राउंड  होने के कारण सम्भवतः ईशान किशन को कल के मैच में मैदान पर उतरने का मौका मिल जाये। अगर ऐसा होता है तब श्रेयस अय्यर या वेंकटेश अय्यर में से किसी एक की ही जगह उन्हें टीम में शामिल किया जायेगा। वैसे तो ये दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाज है, अपनी क्षमता के बल पर ही टीम इंडिया में आये हैं। किन्तु ऐसी क्षमता तो ईशान किशन भी टीम इंडिया और आईपीएल मैचों में दिखा चुके हैं। ईशान किशन ने कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया की जीत की इबारत भी लिखी है। इसलिए यह माना जा सकता है कि कल के मैच में ईशान किशन अपने होम ग्राउंड पर खेलते हुए नजर आयें।

यह भी पढ़ें: Meet Dhoni’s new favourite ‘Honey‘ : नए Pet के साथ चाय-डेट पर MS Dhoni, पत्नी साक्षी धोनी ने शेयर की तस्वीरें

Related posts

क्या आप नई बाइक लेने का बना रहे हैं मन ? जल्द लॉन्च होंगी Royal Enfield की ये धांसू Bikes

Manoj Singh

BIG BREAKING: CDS Bipin Rawat का निधन, तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश

Pramod Kumar

World AIDS Day 2021: 40 सालों के बाद भी क्यों नहीं बन पायी AIDS की vaccine ?

Prabha Sharma

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.