समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

स्वर्णरेखा नदी को मिले राष्ट्रीय धरोहर का दर्जा: मंत्री Banna Gupta

swarnrekha river

Jamshedpur News: हिन्दू उत्सव समिति समेत अन्य सांस्कृतिक और धार्मिक संगठनों के सहयोग से सांकेतिक स्वर्णरेखा (Swarnrekha River) आरती महोत्सव का समापण पुरे धार्मिक विधि विधान और वैदिक मन्त्रोंच्चारण के साथ हजारों श्रद्धालुओं के सामूहिक उपस्थिति के साथ हुआ!

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री बन्ना गुप्ता ने आरती और नदी पूजन कर वंदन किया, उनके साथ शिव शंकर सिंह, कविता परमार, पूर्व आईपिएस राजीव रंजन सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे!

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता जी ने कहा कि स्वर्णरेखा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने का मांग करते है, इस सिलसिले में वें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखेंगे!

उन्होंने बताया कि हमलोग का दायित्व है कि माँ गंगा की रक्षा करें, इसके लिए उन्होंने बेहतर प्लानिंग की रुपरेखा तैयार किया है, डीसी पूर्वी सिंहभूम और जुस्को के सहयोग से भव्य स्वर्णरेखा आरती मंडप का निर्माण किया जायेगा, इसके साथ ही आम नागरिकों के लिए भी बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करेंगे!उन्होंने प्रण लिया कि स्वर्णरेखा मंडप को अतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाएंगे!

कार्यक्रम को सफल बनाने में रवि प्रकाश सिंह, अमरनाथ सिंह, सुखदेव सिंह, आरजे मनोज, संजय ठाकुर समेत विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों विशेष भूमिका निभाई!

इसे भी पढें: महेन्द्र सिंह धौनी के बाद झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन खेलेंगे टेस्ट

swarnrekha river swarnrekha river

Related posts

‘कागज के हवाई जहाज बनाने वाले युवा अंतरिक्ष में भेज रहे रॉकेट…’ Mann Ki Baat में बोले PM मोदी

Manoj Singh

Bigg Boss 15 की ट्रॉफी जीतने के बाद Tejasswi Prakash बनीं Ekta Kapoor की नई ‘नागिन’, देखें ‘Naagin 6’ का ये जबरदस्त Promo  

Sumeet Roy

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करने कोलकाता से बराकर पहुंची एसटीएफ टीम

Pramod Kumar