समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

IND vs ZIM : फिर ”सूर्य’ की लौ हुई तेज, जिम्बाब्वे के सामने भारत ने रखा 187 रनों का टारगेट

image source : social media

India vs Zimbabwe T20 : टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर 12 का आखिरी मैच टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच खेला जा रहा है. टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है, वहीं जिम्बाब्वे इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच खेल रही है. दोनों टीमों के बीच ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच ये पहला मैच है, इससे पहले भारत-जिम्बाब्वे के बीच इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला गया है.

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए हैं. टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने सबसे ज्यादा नाबाद 61 रन बनाए, वहीं केएल राहुल ने भी 51 रनों की पारी खेली.सूर्य कुमार यादव ने केवल 23 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं राहुल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली.

भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम के आखिरी ग्रुप मैच के दौरान जैसे ही 35 रन पूरे किए उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इतिहास रच दिया. सूर्यकुमार यादव अब भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक वर्ष में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले एक वर्ष में भारत की तरफ से ऐसा कमाल किसी भी अन्य बल्लेबाज ने नहीं किया था.

ये भी पढ़ें : Ranbir Alia Baby Girl: कपूर खानदान में गूंजी किलकारियां, Alia Bhatt ने दिया बेटी को जन्म

Related posts

Jharkhand: खूंटी के डोम्बारी बुरू में केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भगवान बिरसा को दी श्रद्धांजलि

Pramod Kumar

Jharkhand Politics: झारखंड का बदलता सियासी गणित, दबाव में सत्ताधारी कुनबा

Manoj Singh

Ranchi: मीडिया कप बैडमिंटन शुरू, आदिल हसन, कुमार सौरव व संदीप कुमार सेमीफाइनल में पहुंचे

Pramod Kumar