समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ज्ञानवापी मस्जिद के सभी 5 तहखानों का सर्वे पूरा, टीम कल भी करेगी सर्वे

Survey of all 5 basements of Gyanvapi Masjid completed, 'Team will also do survey tomorrow'

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

अदालत के आदेश के बाद वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट और पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में प्रशासन ने सभी पांच तहखानों का सर्वे और वीडियोग्राफी का काम पूरा कर लिया है। टीम कल भी सर्वे का काम करेगी। काफी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सर्वे का काम किया गया। बता दें, टीम को 17 मई से पहले अपनी सर्वे रिपोर्ट अदालत में जमा करनी है।

सर्वे टीम मस्जिद के सर्वे के लिए सुबह ही पहुंच गयी थी। सर्वे में काफी एहतियात बरता गया। सर्वे टीम के किसी भी सदस्य को मोबाइल फोन अन्दर ले जाने नहीं दिया गया। इसके बाद, ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर जाकर टीम ने एक-एक कर सभी पांचों तहखानों का सर्वे किया और वीडियोग्राफी की। सर्वे के वक्त हिंदू और मुस्लिम पक्ष के लोग मौजूद थे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम, पत्रकारों को भी जाने की मनाही

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच किया गया था। किसी भी तरह का सांप्रदायिक माहौल से बचने की तैयारियां पहले की कर ली गई थीं। मस्जिद की तरफ आने वाली सड़कों पर बैरिकेडिंग के साथ सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी थी। मस्जिद के 500 मीटर के दायरे में आने वाले सभी दुकानों को भी बंद कर दिया गया था। सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी रखी गयी थी कि मीडिया को भी जाने की इजाजत नहीं थी। हालांकि शिव भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ धाम के गेट को खोल दिया गया था।

यह भी पढ़ें: Bihar: उद्घाटन कर इधर उड़ा नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर, उधर टूटा बांध का सब्र

Related posts

International Family Day 2022: आज मनाया जा रहा है फैमली डे, जानें इस खास दिन को मनाने का महत्व

Sumeet Roy

JEE Main Admit Card 2021: जल्द ही जारी किया जाएगा Admit Card, ऐसे करें Download

Sumeet Roy

45 हजार की रिश्वत लेते धरे गए BDO, ACB की टीम ने रंगे हाथ दबोचा

Manoj Singh