समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

झारखण्ड कांग्रेस प्रवक्ता आभा सिन्हा की बेटी Supriya Sinha ने अमेरिका के Texas में किया छठ, नहीं भूलीं अपनी संस्कृति

बिहार और झारखंड से निकल कर छठ महापर्व अब विदेशों में भी पहुंच चुकी है. यूके, कनाडा और ब्रिटेन में बसे प्रवासी भारतीय छठ महापर्व के सामूहिक आयोजन से अपनी संस्कृति व परंपरा से जुड़े हुए हैं. विदेशों में  में रहने के बावजूद भी ये अपनी परंपरा और सूर्योपासना के महापर्व छठ को नहीं भूले हैं. विदेशों में बसे प्रवासी भारतीय झील, समुद्र तट, तालाब या फिर घरों में हौद बनाकर सामूहिक आयोजन में भगवान भास्कर को अर्घ्य देते हैं.

आभा सिन्हा की पुत्री सुप्रिया सिन्हा ने टेक्सास में किया छठ

झारखण्ड काग्रेस कमिटी की प्रवक्ता आभा सिन्हा (Congress spokesperson Abha Sinha) की पुत्री सुप्रिया सिन्हा (Supriya Sinha) जो  कि  विगत छह वर्षों से अमेरिका के टेक्सास प्रान्त के शहर  आस्टिन में रह रहीं हैं,  ने भी अपनी परंपरा के अनुरूप छठ किया, उन्होंने परिवार के सदस्यों बेटा सुमित सिंह बेटी रिचा सिंह और  मित्र और पड़ोसियों के साथ सूर्यदेव को अर्घ्य अर्पित किया. उनके पति (Supriya Sinha) संजय सिंह टेक्सास में इंजीनियर हैं.

भारतीय-अमेरिकी महिलाओं ने किया छठ 

भारतीय-अमेरिकी महिलाएं नदियों और झीलों में सूर्य भगवान को अर्घ्य देने के लिए एकत्रित हुई. कैलिफोर्निया, एरिजोना, कनेक्टिकट, मैसाचुसेट्स, न्यू जर्सी, टेक्सास, उत्तरी कैरोलिना और वाशिंगटन डीसी सहित पूरे अमेरिका के कई राज्यों में छठ पर्व का उत्साह देखने को मिला.

ये भी पढ़ें : Morbi bridge collapse VIDEO: क्या लालच ने ले ली सैकड़ों जान? 4 दिन पहले बगैर फिटनेस सर्टिफिकेट खोला झूलता पुल

 

 

 

 

Related posts

Shubh Deepawali: धनतेरस की खरीदारी करने जा रहे, जानिये राशि के अनुसार क्या खरीदें!

Pramod Kumar

जमशेदपुर: मापतौल विभाग पर दुकानदारों ने मनमाने ढंग से पैसे मांगे जाने का लगाया आरोप

Manoj Singh

शेल कंपनी मामले में झारखंड सरकार को लगा झटका, हाई कोर्ट ने कहा- मामला सुनवाई योग्य

Pramod Kumar