समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

विजय माल्या को ‘सुप्रीम’ झटका, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चार हफ्ते में लौटाये 40 मिलियन डालर, वर्ना…

'Supreme' blow to Mallya, Supreme Court said - returned 40 million dollars in four weeks

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

न्यायमूर्ति यूयू ललित की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने विजय माल्या को चार सप्ताह के अंदर 8 ब्याज समेत 40 मिलियन डालर जमा करने का आदेश दिया है। भगोड़ा विजय माल्या अगर ऐसा नहीं करता है तो इसकी सारी सम्पत्तियां जब्त कर ली जायेगी। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 2017 में कोर्ट की अवमानना ​​और अदालत से जानकारी छुपाने का भी दोषी ठहराते हुए 4 महीने की जेल और 2000 रुपये की सजा सुनायी है। अदालत ने कहा, ‘अगर इसे जमा नहीं किया जाता है, तो वसूली अधिकारी उक्त राशि की वसूली के लिए उचित कार्रवाई कर सकते हैं और भारत सरकार और सभी एजेंसियों को उस प्रक्रिया में सहायता करनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि विजय माल्या चार सप्ताह के भीतर आठ फीसदी ब्याज के साथ चार करोड़ डॉलर यानी 40 मिलियन डॉलर सुप्रीम कोर्ट लीगल सर्विस अथॉरिटी के पास जमा कराये। अदालत ने कहा कि ऐसा करने में विफल रहने पर ना सिर्फ उसकी संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा, बल्कि उसे दो महीने की अतिरिक्त सजा भी हो सकती है।

2017 में ठहराया था दोषी

बता दें, मई 2017 में विजय माल्या ने डिएगो डील के 40 मिलियन डॉलर अपने बच्चों के विदेशी एकाउंट में ट्रांसफर किये थे और लेकिन उसका सही ब्यौरा अदालत को नहीं दिया था। सही जानकारी नहीं देने के इस मामले में कोर्ट ने माल्या को अवमानना का दोषी करार दिया गया था।

यह भी पढ़ें: World Population Day: 1987 में सचेत हुई थी दुनिया जब आबादी हो गयी थी 5 अरब

Related posts

Jharkhand: मनरेगा से संबंधित शिकायतों का अब त्वरित होगा निष्पादन, 19 जिलों के लोकपालों ने संभाला कामकाज

Pramod Kumar

Gutkha’s Spit : एक साल में कई लाख टन गुटखा थूकते हैं भारतीय, इस राज्य के लोग हैं सबसे आगे

Manoj Singh

Bihar में 11 DM का Promotion, नीतीश सरकार ने 14 IAS अफसरों को दी प्रोन्नति, देखिये पूरी LIST

Sumeet Roy