समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

सुब्रत राय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, पटना हाईकोर्ट ने 3 राज्यों के DGP को आदेश दिया

Subrata Rai

सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय (Subrata Roy)  के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया गया है। आज पटना हाईकोर्ट में उनकी पेशी होनी थी। लेकिन, आज फिर वह कोर्ट में नहीं पहुंचे। पटना हाईकोर्ट ने बिहार, दिल्ली और उत्तरप्रदेश के डीजीपी को सुब्रत राय को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। कोर्ट की तरफ से साफ़ कर दिया गया था कि अगर वह नहीं आए तो फिर उनकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जाएगा। इसके बावजूद सुब्रत राय पटना नहीं आए। अब कोर्ट ने सहारा के चेयरमैन के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है।

मैच्‍योरिटी की अवधि बीत जाने के बाद भी पैसा नहीं लौटाया जा रहा

अब इस मामले पर अगली सुनवाई 16 मई से होगी। बता दें कि कोरोना गाइडलाइंस के तहत वर्चुअल सुनवाई ही हो रही थी, लेकिन इस मामले में शुक्रवार को मामले की सुनवाई फिजिकली तौर पर हुई। सहारा में निवेश करने वालों का आरोप है कि मैच्‍योरिटी की अवधि बीत जाने के बाद भी उनका पैसा नहीं लौटाया जा रहा है। पटना हाई कोर्ट में दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए पीठ ने सुब्रत रॉय को पेश होने के साथ ही यह भी बताने को कहा था कि कंपनी निवेशकों का पैसा कैसे लौटाएगी इसकी रूपरेखा बताए।

ये भी पढ़ें : D-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई,अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा आरिफ अरेस्ट

 

Related posts

10 वर्ष पहले 11वें स्थान पर रहने वाला भारत बन गया विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था, ब्रिटेन को पीछे छोड़ा

Pramod Kumar

JAC 12th Arts, Commerce Result 2022: झारखंड 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्‍ट आज, जानिए कितने बजे और कहां कर पाएंगे ऑनलाइन चेक

Manoj Singh

Garhwa News: गढ़वा में दुमका जैसा कांड, युवक को जिंदा जलाने की कोशिश, पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग  

Sumeet Roy