समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar Matric exam: किसी ने जवाब में लिखा‘ तोहरा अंखिया के कजरा ही जान झगड़ा करा देले बा… तो किसी छात्रा ने आंसर शीट में ही दे दिया गुरुजी को शादी का प्रस्ताव

बिहार में मैट्रिक की परीक्षा (Bihar Matric exam) की कॉपियों की जांच चल रही है. लेकिन कॉपी जांचने के दौरान कई चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं. इस वजह से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar Matric exam) एक बार फिर से चर्चा में है.

छात्रा ने गुरु जी के सामने रखा शादी का प्रस्ताव

दरअसल, बिहार के छपरा जिले में इन दिनों मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों की जांच चल रही है. कॉपी जांच के दौरान कई चौंकाने वाले मामले सामने आया है. एक छात्रा ने अपनी कॉपी में सवालों के जवाब की जगह अपनी आंसरशीट में गुरु जी के सामने शादी का ही प्रस्ताव रख दिया है. छात्रा ने अपनी आंसरशीट में अपना मोबाइल नंबर भी दिया है. आंसरशीट में लड़की ने अपना रंग, कद की भी चर्चा की है. ऐसा कोई पहली कॉपी नहीं है. ज्यादातर कॉपी में इस प्रकार की चर्चा की गई है.

कॉपी में मिल रहे 500 के नोट

वहीं कुछ छात्र पास करवाने के लिए अपनी कॉपियों में 100, 200 और 500 रुपये तक के नोट भी नत्थी कर रहे हैं. इतना ही नहीं 500 रुपये के साथ मार्मिक पत्र भी लिखा गया है. इसमें मैट्रिक पास नहीं होने पर शादी टूट जाने की बात की गई है. उत्तर पुस्तिका पर कई परीक्षार्थी अपना मोबाइल नंबर भी लिख दिए हैं. इस पर काल करने की बात कही जा रही है. कुछ छात्र कई कहानी भी लिख रहे हैं. जिन छात्रों ने बगैर पढ़ाई किए एग्जाम दी है वो अपने कॉपियों में फिल्मी गाने (Film Songs) और भोजपुरी गाना लिख रहे हैं. ऐसी परीक्षा कॉपियों की स्क्रीनशॉट वायरल हो रही है.

कॉपी पर लिखा-‘तोहरा अंखिया…

छपरा शहर के एक सेंटर से एक परीक्षार्थी के द्वारा भोजपुरी गाना लिखी हुई कॉपी वायरल हो रही है जिसमें छात्र ने 21 नंबर के प्रश्न के जवाब में लिखा है, ‘तोहरा अंखिया के कजरा ही जान झगड़ा करा देले बा… और 22 नंबर के प्रश्न के जवाब में लिखा है, ‘तोरा बिना हुलिया बिरान लागे गोरी रे…’. आर्ट सब्जेक्ट की एग्जाम कापी में लिखे भोजपुरी गाने की स्क्रीन शाट वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चा हो रही है. कॉपी जांचने वालों को आन्सर शीट में परीक्षार्थियों के तरह-तरह के जवाब लिखे मिल रहे हैं. हालांकि इस बारे में पूछने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार ने ऐसी किसी भी जानकारी से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि यदि इस तरह का कोई मामला वायरल हो रहा है तो उसकी जांच करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें : Kapil Sibal का गांधी परिवार पर बड़ा हमला, बोले- गांधी परिवार पद छोड़े, चुना जाए नया अध्यक्ष

 

Related posts

Chanho : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने हथियार के साथ दो को किया गिरफ्तार, कार्बाइन और गोली बरामद

Manoj Singh

PM Modi ने की UNSC की बैठक की अध्यक्षता, समुद्री सुरक्षा के लिए दिये 5 सिद्धांत

Pramod Kumar

India Corona Update: कोरोना की सुपर स्पीड जारी, 24 घंटे में 3.37 लाख केस, 488 मौतें, झारखंड में 2015 नए मामले

Manoj Singh