समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड धनबाद फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करने कोलकाता से बराकर पहुंची एसटीएफ टीम

अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का पर्दाफाश करने पहुंची एसटीएफ टीम

धनबाद से कुंदन सिंह/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

कोलकाता से बराकर पहुंची एसटीएफ टीम के साथ बराकर पुलिस अंतरराज्यीय हथियार तस्करी गिरोह का भंडाफोड करने वाली है। बता दें, पश्चिम बंगाल के आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले कुल्टी थाना के बराकर पुलिस चेकपोस्ट पर गुरुवार को पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी अब अंतरराज्यीय हथियार तस्करी की दिशा में मुड़ गयी है। झारखण्ड और पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्र बराकर पुल के समीप नाका चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल से जा रहे मोहमद वॉश उर्फ बबलू नामक एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। झारखंड नंबर की मोटरसाइकल की जांच के दौरान बराकर पुलिस को बबलू के पास से 25 9एमएम पिस्टल व 46 कारतूस मिले। इसके बाद बरामद हथियारों के साथ पुलिस उसे पकड़कर बराकर पुलिस फाड़ी लेकर आयी। पूछताछ के दौरान पुलिस को बबलू से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलीं। ये जानकारियां बबलू के हथियारों के किसी बड़े गिरोह या नेटवर्क से जुड़े होने का इशारा कर रही हैं।

गिरफ्तारी के दूसरे दिन यानी शुक्रवार को पुलिस ने बबलू को आसनसोल कोर्ट में पेश किया और 10 दिनों की रिमांड ले ली। अब पुलिस बबलू के जरिये उसके नेटवर्क व उसके अड्डों का पर्दाफाश कर उससे जुड़े चेहरों को बेनकाब करना चाहती है। इसी के मद्देनजर शनिवार को कोलकाता से एसटीएफ की पांच सदस्यीय टीम बराकर पुलिस फाड़ी पहुंची है। बबलू के द्वारा दिये गये बयानों और उसकी निशानदेही पर छापेमारी करेगी और हथियार तस्करों तक पहुंचेगी।

सूत्रों के हवाले से यह पता चला है कि अंतरराज्यीय हथियार तस्करी मामले में कोलकाता एसटीएफ के नेतृत्व में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस बहुत जल्द कोई बड़ा खुलासा कर सकती है।

यह भी पढ़ें: नेपाल सरकार ने कड़ी शर्तों के साथ खोला बॉर्डर, भारतीय नागरिकों को भी प्रवेश के लिए लेनी होगी ‘ऑन लाइन’ अनुमति

Related posts

बोकारो : वेदांता इलेक्ट्रोस्टील में लिफ्ट टूटी, तीन मजदूरों की मौत

Manoj Singh

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शूटआउट: गैंगस्टर गोगी को बदमाशों ने मारा, पुलिस ने हमलावरों को किया ढेर

Pramod Kumar

दुबई के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा विराट का मोम का पुतला, बल्ले के साथ इंडिया की जर्सी में दिखेंगे कोहली

Manoj Singh