समाचार प्लस
Breaking

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों की चांदी! राष्ट्रपति भवन को बना डाला पिकनिक स्पॉट; राष्ट्रपति अब भी लापता

image source : social media

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में वित्तीय संकट बढ़ने के बाद हालत लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं. वित्तीय संकट बढ़ने के साथ ही देश में राजनीतिक संकट भी गहरा गया है. श्रीलंका में लोगों का गुस्सा चरम पर है. वहीं, देश की प्रशासनिक व्यवस्थाएं चरमरा गई है. आलम यह है कि बीते एक दिन से प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन पर कब्जा जमाए हुए हैं. प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के हर कोने में घुस गए. रविवार को भी राष्ट्रपति भवन में प्रदर्शनकारी घुसे मिले.

image source : social media
image source : social media

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के आवास में प्रदर्शनकारियों का कब्ज़ा 

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शन रविवार को भी जारी है. राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रॉनिल विक्रमसिंघे के आवासों पर प्रदर्शनकारियों ने कब्ज़ा जमा रखा है. देश में उथल-पुथल के बीच राष्ट्रपति फिलहाल कहां हैं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के कोलंबो स्थित अपने आधिकारिक आवास से भाग जाने का बाद प्रदर्शनकारियों के लिए वहां का राष्ट्रपति भवन पिकनिक स्पॉट बन गया है. यहां लोग राष्ट्रपति आवास में भीतर तक घुस आए हैं और मौज के साथ भोजन का लुत्फ़ उठा रहे हैं. लोग स्विमिंग पुल में नहा रहे हैं, और जम्प कर तस्वीरें ले रहे हैं.

कई जगह हुई भीषण हिंसा

श्रीलंकाई सेना प्रमुख जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने देश में शांति बनाए रखने के लिए लोगों से समर्थन मांगते हुए रविवार को कहा कि मौजूदा राजनीतिक संकट का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान का अवसर अब उपलब्ध है. जानकारी के मुताबिक सिल्वा ने श्रीलंका के सभी लोगों से देश में शांति बनाए रखने के लिए सशस्त्र बलों और पुलिस का समर्थन करने का अनुरोध किया. यह बयान शनिवार को गाले फेस और फोर्ट तथा प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के निजी आवास के पास हुई हिंसा के बाद जारी किया गया. कोलंबो के एक अस्पताल ने बताया कि 102 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जिसमें मीडियाकर्मी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा करने वाले पहले PM होंगे मोदी, 12 जुलाई को झारखंड के पहले इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

 

Related posts

UP में दो दिग्गजों की एक भिड़ंत ऐसी भी, जंग है देश के दो बड़े कारोबारी घरानों टाटा और अडाणी के बीच

Pramod Kumar

Ukraine में फंसे बिहार के छात्रों को वापस लाने की शुरू हुई कवायद, छात्रों ने VIDEO में ज़ाहिर की ख़ुशी

Sumeet Roy

Kangana Ranaut के शो Lock Upp में सबके सामने ‘उतरेंगे कंटेस्टेंट्स के कपड़े’, ट्रेलर आते ही मचा बवाल

Manoj Singh