समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर सिमडेगा

सिमडेगा में बन रहा है स्पोर्ट्स कंपलेक्स, जानिए क्या है इसमें खास

सिमडेगा में बन रहा है स्पोर्ट्स कंपलेक्स,

न्यूज़ डेस्क / समाचार प्लस झारखंड-बिहार

सिमडेगा: हॉकी की नर्सरी के नाम से प्रसिद्ध सिमडेगा जिला खेल और खिलाड़ियों का हब बनने की ओर अग्रसर है. सिमडेगा में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के बनने से आने वाली पीढ़ी हॉकी के अलावा अन्य खेलों में भी अपना बेहतर प्रदर्शन कर देश और विदेशों में अपना, जिला और देश का नाम रोशन करेंगे.

हॉकी की नर्सरी के नाम से प्रसिद्ध सिमडेगा जिला देश को करीब 50 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और करीब 100 से ज्यादा राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दे चुका है. इस स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के निर्माण हो जाने से खिलाड़ियों को काफी कुछ सुविधाएं मिलेगी. बता दें कि सिमडेगा में एकमात्र एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम है जहां कुछ माह पूर्व ही सब जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन कराया गया था.

20 अक्टूबर को हेमन्त सोरेन करेंगे औपचारिक शिलान्यास

अलबर्ट एक्का स्टेडियम के बगल की लगभग11एकड़ जमीन पर बन रहे इस मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में  एक साथ कई तरह के खेल आयोजित किए जा सकेंगे जिसमें फुटबॉल ग्राउंड, 400 मीटर का एथलेटिक ट्रैक, तीरंदाजी, कैरम, बैडमिंटन, जिम समेत कई सुविधाएं इस कॉम्पलेक्स में होंगी. 20 अक्टूबर को हेमन्त सोरेन मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का औपचारिक शिलान्यास करेंगे.
ये भी पढ़ें : T20 World Cup करियर की सबसे बड़ी जिम्मेदारी, ‘फिनिशर’ के तौर पर सारा भार मेरे कंधों पर होगा : हार्दिक पंड्या

 

 

Related posts

बिहार : जल्द हो सकती है पंचायत चुनाव की घोषणा, राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी डीएम के साथ की समीक्षा बैठक

Manoj Singh

लोहरदगा और गुमला में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दर्जनों घर गिरे

Manoj Singh

Happy Birthday: कभी ‘देवसेना’ का क्रश था यह क्रिकेटर, आज है टीम इंडिया का अहम हिस्सा

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.