समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

कौन है कैप्टन Monica Khanna ? जिन्होंने उड़ते विमान में आग लगने के बावजूद बचाई 191 लोगों की जान

spice jet pilot captain monica khanna saved 191 lives after emergency landing

पटना-दिल्ली स्पाइसजेट बोइंग 737 की पायलट, कैप्टन मोनिका खन्ना (Monica Khanna) अपनी समय पर बहादुरी से सुर्खियां बटोर रही हैं जिसने कई लोगों की जान बचाई। पटना से उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के एक इंजन में आग लगने के बाद 185 यात्रियों के साथ दिल्ली जाने वाली उड़ान ने पटना हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की।

पायलट इन कमांड कैप्टन मोनिका खन्ना ( Monica Khanna) ने प्रभावित इंजन को बंद कर दिया और इस आपातकालीन लैंडिंग में सवार सभी लोगों के साथ पटना हवाई अड्डे पर सुरक्षित लौट आया। अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। स्थानीय लोगों द्वारा जमीन पर शूट किए गए वीडियो में स्पाइसजेट बोइंग 737 . के बाएं इंजन से निकलने वाली चिंगारी दिखाई देती है

स्पाइसजेट फ्लाइट के प्रमुख गुरचरण अरोड़ा ने कहा, “कैप्टन मोनिका खन्ना और प्रथम अधिकारी बलप्रीत सिंह भाटिया ने घटना के दौरान खुद को अच्छी तरह से संचालित किया। वे पूरे समय शांत रहे और विमान को अच्छी तरह से संभाला। वे अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर गर्व है।”

क्या हुआ?

विमान के एक इंजन में आग लग गई। इस बीच, कैप्टन मोनिका खन्ना ने एटीसी से संवाद करने के तुरंत बाद विमान के बाएं इंजन को बंद करने का फैसला किया। विमान को मानकों के मुताबिक एक चक्कर लगाना था। विमान तेजी से चक्कर लगाकर वापस लौट आया। जब बोइंग 737 वापस उतरा तो केवल एक इंजन काम कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब तक विमान रनवे के करीब पहुंच रहा था, तब तक विमान के इंजन में लगी आग बुझ चुकी थी. सुरक्षित लैंडिंग के बाद एयरलाइंस के प्रतिनिधियों और एयरपोर्ट अधिकारियों ने कैप्टन मोनिका का तालियों से स्वागत किया। इंजीनियरों के अनुसार, पक्षी के टकराने से पंखे का ब्लेड और इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) आगे की जांच करेगा।

कौन हैं कैप्टन मोनिका खन्ना?

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, मोनिका खन्ना स्पाइसजेट लिमिटेड में एक उच्च योग्य पायलट हैं। उसकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल बताती है कि उसे यात्रा करना पसंद है और नवीनतम फैशन और रुझानों में उसकी गहरी रुचि है। कैप्टन मोनिका खन्ना की आपातकालीन स्थिति में त्वरित और सही प्रतिक्रिया के कारण एक बड़ी घटना टल गई और कई लोगों की जान बच गई।

इसे भी पढें: Agnipath: आर्मी की भी भर्ती अधिसूचना जारी, सेनाध्यक्ष मनोज पांडेय भी बोले- वापस नहीं होगी ‘अग्निपथ’ स्कीम

 

Related posts

Rajiv Kumar ने देश के 25वें मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार संभाला, सुशील चंद्रा की ली जगह

Manoj Singh

सीएम हेमंत ने कोल्हान प्रमंडल में 5 लाख 34 हजार 752 लाभुकों के बीच 14 अरब 43 करोड़ की परिसंपत्तियां बांटीं

Pramod Kumar

इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिली रिपोर्ट के बाद मुकेश अंबानी को मिली जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा

Pramod Kumar