समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सौरभ गांगुली ने BCCI का अध्यक्ष पद छोड़ा, राजनीति की ओर मुंह मोड़ा!

Sourav Ganguly quits the post of BCCI President, turns himself towards politics

Sourav Ganguly: अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 2003 के वर्ल्ड कप में पहुंचाने वाले सौरभ गांगुली कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं। दिग्गज बायें हाथ के बल्लेबाज रहे बंगाल और टीम इंडिया की लम्बे समय तक रीढ़ रहे सौरभ गांगुली का इशारा शायद राजनीति की ओर है। फिलहाल तो बंगाल टाइगर के नाम से विख्यात Sourav Ganguly ने BCCI के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सौरभ गांगुली ने अपने फैंस के लिए ट्वीट में जो संदेश दिया है उससे यही लगता है कि सौरभ गांगुली राजनीति पारी की शुरुआत करेंगे। भाजपा की ओर से जैसे संकेत मिल रहे हैं, उससे लगता है कि उनकी यह राजनीतिक पारी भारतीय जनता पार्टी की ओर से राज्यसभा से होगी। वैसे तो 10 जून को 15 राज्यों में 57 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं। इस बार तो यह सम्भव नहीं है, लेकिन इसी साल राज्यसभा की और भी सीटों पर चुनाव होने हैं, उम्मीद है, अगले चुनावों में भाजपा उन्हें राज्यसभा भेज सकती है।

वैसे, सौरभ गांगुली के भाजपा में जाने की चर्चा लम्बे समय से चल रही है, लेकिन गांगुली ने खुलकर इस पर कुछ नहीं कहा। अब लगता है उन्होंने भाजपा का बुलावा स्वीकार कर लिया है। 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के समय भी उनकी भाजपा ज्वाइन कर विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगायी जा रही थीं, लेकिन तब ऐसा कुछ नहीं हुआ। लेकिन लगता है अब उन्होंने राजनीति में उतरने का मन बना लिया है। बता दें, भाजपा के गृहमंत्री अमित शाह से सौरभ गांगुली मिल चुके हैं।

इधर, सौरभ गांगुली ने अपने इस्तीफे के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए अपने संदेश में फैंस से समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि आज एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। अब यह शुरुआत क्या है इसका खुलासा तो उन्होंने नहीं किया, लेकिन कयास उनके राजनीति में आने के लगाए जा रहे हैं।

गांगुली ने ट्वीट करते हुए लिखा- मैं हर एक समर्थक का आज शुक्रिया करना चाहता हूं जिन्होंने भी मेरी इस यात्रा में भागीदारी दी और मुझे वहां पहुंचाया जहां आज हूं। आज मैं एक ऐसी चीज को शुरू करने की योजना बना रहा हूं जिससे मुझे उम्मीद है कि काफी सारे लोगों को फायदा पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें: Monkey Pox: 20 देशों में बढ़े खतरे से भारत पहले ही हुआ सतर्क, राज्यों को जारी की गाइडलाइंस

 

Related posts

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर झारखंडवासियों को शुभकामनाएं दीं

Pramod Kumar

Media Cup Volleyball: RPC YELLOW बना चैंपियन, किसलय शानू बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

Manoj Singh

Big Breaking: आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS पूजा सिंघल पति के साथ गिरफ्तार

Pramod Kumar